डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार की जयंती पर CM शिवराज ने किया शत-शत नमन
डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार की जयंती पर CM शिवराज ने किया शत-शत नमन
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संकट तेजी से बढ़ रहा है। अब इस संकटकाल के दौर में भी देश के लिए अपना योगदान देने वाले प्रतिभाओं को याद किया जा रहा है। इन सभी के बीच ही आज आरएसएस के संस्थापक व प्रखर क्रान्तिकारी श्रद्धेय डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार की जयंती है। अब इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें नमन किया है।

जी दरअसल उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा है, 'आरएसएस संगठन के संस्थापक व प्रखर क्रान्तिकारी श्रद्धेय डॉ। केशव बलिराम हेडगेवार जी को जयंती पर नमन करता हूँ। राष्ट्र की सेवा और असमर्थों के उत्थान के लिए आपने जो सेवा का बीज लगाया है, वह आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रूप में एक वटवृक्ष बन चुका है। हम सब आपके सपनों के समर्थ, शिक्षित और खुशहाल भारत के निर्माण के लिए कटिबद्ध हैं। राष्ट्र रत्न के चरणों में प्रणाम करता हूं। श्रद्धेय डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार जी कहते थे, केवल भूमि के टुकड़े को राष्ट्र नहीं कहते हैं। एक विचार, एक सभ्यता एवं परम्परा में जो लोग पुरातन काल से रहते चले आये हैं, उन्हीं लोगों की संस्कृति से राष्ट्र बनता है।'

उनके अलावा प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'हिंदू संस्कृति, हिंदुस्तान की धड़कन है। इसलिए ये साफ़ है कि अगर हिंदुस्तान की सुरक्षा करनी है तो पहले हमें हिंदू संस्कृति को संवारना होगा।' मां भारती के महान सपूत आरएसएस के संस्थापक एवं हम सबके प्रेरणा स्रोत परम पूजनीय डॉ। केशव बलिराम हेडगेवार जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन करता हूं।' आप सभी जानते ही होंगे इस तरह ट्वीट कर अक्सर ही देश को आजादी दिलवाने में सहयोग देने वाली प्रतिभाओं को याद किया जाता रहा है।

'हम किसी काम के नहीं हैं' लिखकर छात्र ने की आत्महत्या

साइबर क्रिमिनल ने पेंशनर से ठगे 21 लाख, फिर हुआ ये हाल

जो बिडेन ने बुनियादी सुविधाओं और नौकरियों की योजना से युक्त 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -