'पुस्तक मेला' आज से, सीएम नीतीश देंगे हरी झंडी

By Sandeep Mehra
Dec 02 2017 05:30 PM
'पुस्तक मेला' आज से, सीएम नीतीश देंगे हरी झंडी

देश के जिस बिहार राज्य में शिक्षा के हालात बद से भी बदतर है. वह की राजधानी पटना में आज शाम से पुस्तक मेले का ख़ास आयोजन प्रारंभ होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस पुस्तक मेले में लोगो की जबरदस्त भीड़ देखने को मिलेगी. जिसकी राज्य को काफी आवश्यकता भी है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ यह 'पुस्तक मेला' 10 दिन तक संचालित होगा. जिसमे लोग बढ़.चढ़ कर हिस्सा लेंगे. 

राज्य के कला, संस्कृति और युवा विभाग और सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) के ओर से इस मेले का आयोजन किया जा रह है.  इस मेले के 24वें संस्करण में 210 स्टॉल लगाए गए हैं, जबकि बिहार और देशभर के 112 प्रकाशक प्रमुख रूप से अपनी भागीदारी निभाते नजर आएंगे.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पटना पुस्तक मेले के संयोजक अमित झा ने बताया कि पटना पुस्तक मेले के 24वें संस्करण का इस बार का विषय लड़कियों और महिलाओं को समर्पित है. इस बार का टॉपिक 'लड़की को सामर्थ्य दो, दुनिया बदलेगी' है. पुस्तक मेले में पहली बार रंग थीम 'पिंक' रखी गई है.

उन्होंने आगे बताया कि पुस्तक मेले का उद्घाटन 2 दिसंबर यानी आज शाम 6 बजे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. गांधी मैदान में लगने वाला यह मेला इस वर्ष मैदान के समीप नव निर्मित ज्ञानभवन, अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हो रहा है.

ये भी पढ़ें-

'श्रीमद्भगवद्गीता' में छिपा है सफलता का रहस्य

पंजाब में ही पंजाबी भाषा दूसरे स्थान पर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ