CM नीतीश बोले- 'गांधी के विचारों को नहीं मानने वाले अयोग्य और पापी...'
CM नीतीश बोले- 'गांधी के विचारों को नहीं मानने वाले अयोग्य और पापी...'
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो महात्मा गांधी की भावना को नहीं मानते, उसे मैं भारतीय नहीं मानता। बुधवार को शराबबंदी कानून में संशोधन को लेकर विधानसभा में बोलते हुए नीतीश ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों को नहीं मानने वाले अयोग्य हैं, पापी है। बुधवार को बिहार विधानसभा ने निषेध और उत्पाद शुल्क संशोधन विधेयक, 2022 को ध्वनिमत से पारित कर दिया, जिसके तहत प्रदेश में प्रथम बार शराबबंदी कानून को कम कठोर बनाया गया है।

प्रदेशों में जहरीली शराब से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि जो जहरीली शराब पी लिया तथा मर गया तो उसको राहत देंगे? शराब पीने गया तब न मरा। सीएम ने कहा कि जहरीली शराब केवल बिहार की बात नहीं है। जिन प्रदेशों में शराबबंदी नहीं है वहां जहरीली शराब से ज्यादा लोग मर रहे हैं। 

वही कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने इल्जाम लगाया कि संशोधित कानून पुलिसकर्मियों को ज्यादा अधिकार देगा। प्रदेश सरकार के इस फैसले से पुलिस तथा शराब माफिया के बीच गठजोड़ और मजबूत होगा। RJD MLA ऋषि कुमार ने कहा कि नया कानून जिसमें बोला गया है कि शराब पीते हुए लोगों को जेल नहीं होगी, बहुत हास्यास्पद है। यह सिद्ध करता है कि प्रदेश में शराबबंदी नीति नाकाम हो गई है तहा इसे ख़त्म किया जाना चाहिए।

अब नहीं पकड़ा जा सकता CM सोरेन को जान से मारने की धमकी देने वाला, ये है वजह

केजरीवाल के घर पर प्रदर्शन करने के मामले में 8 गिरफ्तार, आज पूरे यूपी में विरोध करेगी AAP

'मुख्यमंत्री' की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं नीतीश कुमार! खुद कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -