CM नीतीश कुमार ने केंद्र से हाथ जोड़कर किया यह आग्रह
CM नीतीश कुमार ने केंद्र से हाथ जोड़कर किया यह आग्रह
Share:

पटना: आप सभी जानते ही हैं कि 86 साल के लंबे इंतजार के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिथिलावासियों को बड़ी ख़ुशी दी है. उन्होंने उन्हें कोसी महासेतु समेत रेलवे की अन्य 11 परियोजनाओं का तोहफा दे ही दिया है. अब मिथिलावासी केंद्र के द्वारा इस तोहफे के मिलने के बाद से बड़े खुश हैं. लेकिन बिहार के सीएम नीतीश केंद्र से कुछ अन्य ही उम्मीद रखते हैं. उन्होंने अपनी उन्ही उम्मीदों की चर्चा कार्यक्रम के दौरान की. इस दौरान उन्होंने केंद्र से इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग जो जमालपुर में है, उसे दोबारा शुरू करवाने के लिए हाथ जोड़कर आग्रह किया.

उन्होंने कहा, "एक और आग्रह करेंगे रेल मंत्री से कि इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग जो जमालपुर, मुंगेर में चलता था, उसे दोबारा शुरू करवा दीजिये. हम लोग के टाइम यूपीएससी से उसके एडमिशन के लिए सलेक्शन होता था. जो वहां पढ़ते थे और मेकैनिकल इंजीनियरिंग वहां से पास करते थे और उनकी रेलवे में नौकरी लग जाती थी. उनका जो रुतबा हमने देखा वो कमाल था." इसके अलावा वह यह भी बोले, " हमने देखा कि जो जमालपुर और मुंगेर के पढ़े हुए हैं और वहां से मेकैनिकल इंजीनियर हैं, उनके अंदर बहुत गौरव का भाव रहता था. ऐसा में हम तो आग्रह करेंगे कि जो इंस्टिट्यूट रुक गया है, इसको फिर से चालू करवा दीजिये और चाहिए तो एक-आध और बढ़ा दीजिये. इलेक्ट्रिकल को बढ़ा दीजिये. इतना ज्यादा जो इलेक्ट्रिकल की बात कर रहे हैं. हमने पहले भी कहा था आज भी हम आपने अनुरोध यही करेंगे कि इस बात को देखिएगा."

आप सभी को हम बता दें कि साल 1888 में स्थापित देश के सबसे पुराने जमालपुर के इंडियन रेलवे इंस्टीटयूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (इरिमी) इस समय बंद है. वहीं उसे लखनऊ शिफ्ट करने के बारे में भी खबरें आ चुकीं हैं. इसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा था और आज हुए एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एक बार फिर से इंस्टिट्यूट को लेकर आग्रह किया है.

उर्मिला के सपोर्ट में बोले राम गोपाल वर्मा- ''जट‍िल किरदारों से अपना टैलेंट साबित किया''

CM के आने की खबर सुनते ही सड़क पर आए लोग, स्कूल फीस मुद्दे को लेकर किया हंगामा

इस बार फिर बिग बॉस में नज़र आएगी टेलीविज़न की बहू, डबल होगा रोमांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -