सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, लगाई ऑक्सीजन आपूर्ति में तत्काल वृद्धि  की गुहार
सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, लगाई ऑक्सीजन आपूर्ति में तत्काल वृद्धि की गुहार
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य में चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा। उन्होंने ऑक्सीजन की तत्काल अतिरिक्त आपूर्ति के लिए अनुरोध किया। पत्र में उल्लेख किया गया है कि तमिलनाडु की स्थिति के बारे में राज्य ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा है और मौजूदा 440MT से 840MT तक जाने के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता का अनुमान लगाया गया है।

नेशनल ऑक्सीजन प्लान का उल्लेख करते हुए, स्टालिन का कहना है कि तमिलनाडु के लिए केवल 220MT आवंटित किया गया था, बावजूद DPITT ने 476MT मेडिकल ऑक्सीजन प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की है, ऐसा आदेश जारी नहीं किया गया है। मीडिया को जारी पत्र के अनुसार पढ़ा कि केरल, तमिलनाडु और राउरकेला के स्रोतों से लगभग 220MT मेडिकल ऑक्सीजन के लिए संशोधित आवंटन आदेशों का इंतजार है। 

नवनियुक्त सीएम स्टालिन ने कुछ दिन पहले चेन्नई के पास चेंगलपट्टू सरकारी अस्पताल में 13 मरीजों की मौत का उल्लेख किया था। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि तमिलनाडु को ऑक्सीजन परिवहन के लिए कम से कम 20 आईएसओ क्रायोजेनिक कंटेनर और ट्रेनें प्रदान की जाएं। राज्य ने 26465 नए कोविड-19 मामलों को देखा, इस प्रकार सक्रिय मामलों को 135355 तक ले जाया गया। पिछले 19 घंटों में 197 मौतें दर्ज की गईं।

भारत में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में 4 लाख से अधिक लोग हुए संक्रमित

केरल उच्च न्यायालय ने कोविड-19 परीक्षण की लागत में कमी के खिलाफ याचिका को किया खारिज

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने की लॉक डाउन को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -