मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा रद्द करने का किया आग्रह
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा रद्द करने का किया आग्रह
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 5 जून, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया। कोरोनावायरस की आने वाली तीसरी लहर और वर्तमान स्थिति को देखते हुए इतनी स्वस्थ एफआईआर नहीं बच्चों की परीक्षा बंद बुलाई जा रही है । हाल ही में केंद्र सरकार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी ।

स्टालिन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा, प्रिय प्रधानमंत्री वनक्कम, मैं राज्य में बारहवीं कक्षा के छात्रों के भविष्य से संबंधित एक जरूरी मुद्दे की ओर आपका ध्यान दिलाना चाहता हूं । उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने के सीबीएसई के फैसले के अनुरूप तमिलनाडु सरकार ने भी यही हाल लिया है । पत्र में स्टालिन ने लिखा है, इन परिस्थितियों को देखते हुए मेरा दृढ़ विचार है कि किसी भी प्रोफेशनल कोर्स के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करना छात्रों के स्वास्थ्य और भलाई के लिए बेहद नुकसानदेह होगा । तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलिए वह नीट जैसी सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं के संचालन को रद्द करने का आग्रह करते हैं, क्योंकि बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के लिए जोड़े गए समान कारण प्रवेश परीक्षाओं पर भी समान रूप से लागू होते हैं । उन्होंने कहा कि तमिलनाडु को केवल कक्षा 12 के अंकों के आधार पर एमबीबीएस सहित सभी पेशेवर सीटों को भरने की अनुमति दी जानी चाहिए । स्टालिन ने आगे बताया कि कक्षा 12वीं के छात्रों के अंकों के मूल्यांकन और संकलन पर निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया जाता है।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) नीट (यूजी) का संचालन करने के लिए निर्धारित है- 2021 1 अगस्त को पेन एंड पेपर मोड के माध्यम से हिंदी और अंग्रेजी सहित 11 भाषाओं में आयोजित किया जाता है। कोरोनावायरस महामारी के बीच यह इन परीक्षाओं के आयोजन के लिए एक अच्छा फोन नहीं होगा क्योंकि भारत अभी भी स्थिति से मुकाबला कर रहा है ।

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का सर्विस चार्ज, 44 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर

लॉकडाउन में हुआ बेरोजगार तो खिलौने वाली बंदूक से की किडनैपिंग, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -