हरियाणा चुनाव: वोट डालने के बाद बोले सीएम खट्टर, कहा-  कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने मानी हार
हरियाणा चुनाव: वोट डालने के बाद बोले सीएम खट्टर, कहा- कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने मानी हार
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए आज, यानी 21 अक्टूबर को मतदान हो रहा है. इन सीटों पर कुल 1169 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इन चुनावों में सीधी टक्कर कांग्रेस और भाजपा के बीच मानी जा रही है. भाजपा ने इस बार 75 सीटें जीतने का टारगेट रखा है. भाजपा और कांग्रेस पार्टी, जहां राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, वहीं बहुजन समाज पार्टी ने 87 और INLD ने 81 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं.

इसके अलावा करीब 375 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि इस बार दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) भी चुनावी संग्राम में है. वहीं कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. हरियाणा के रोहतक में हुड्डा के समर्थन में ग्रामीण महिलाओं ने डांस किया. हुड्डा कुछ ही देर में यहां के सांघी गांव जाने वाले हैं.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वोट डालने के बाद कहा कि पूरे प्रदेश में शांतिपूर्वक वोटिंग जारी है. कांग्रेस को मिलाकर बाकी सभी विपक्षी दल पहले ही हार स्वीकार चुके हैं और मैदान छोड़ चुके हैं. उनके दावों में कोई दम नहीं है. आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. सुबह 9 बजे तक हरियाणा में कुल 8.73 फीसद मतदान दर्ज किया गया है.  

महारष्ट्र चुनाव: वोट डालने के बाद बोले मोहन भागवत, कहा- हमें बीते 90 सालों से बनाया जा रहा निशाना

गोविंदा ने बीजेपी नेता का किया प्रचार, एमपी के कांग्रेस नेता बिफड़े

हरियाणा चुनाव: समाजसेवी नंदकिशोर गोयनका ने डाला वोट, कहा- ये गाय को खाना खिलने जैसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -