मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर बनाई ये योजनाएं
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर बनाई ये योजनाएं
Share:

जैसे ही दुर्गा पूजा नजदीक आती है, पश्चिम बंगाल में स्थिति गंभीर होती जा रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान पश्चिम बंगाल में सबसे बड़े त्योहारों में से एक दुर्गा पूजा आयोजित करने की योजना बनाई, जबकि हजारों पूजा आयोजकों और फेरीवालों पर सोप बरस रही थी। “हम इस वर्ष दुर्गा पूजा का आयोजन अवश्य करेंगे। हमें किसी भी कीमत पर भीड़ से बचना होगा क्योंकि गिद्ध हमें पूजा करने की अनुमति नहीं देते हैं या यदि पूजा के बाद कोई स्पाइक होती है तो हमें दोष देने के लिए बाहर बैठे हैं। उनकी कोई ज़िम्मेदारी नहीं है।

सीएम ने कहा, "हम इस साल कोरोनावायरस पर लॉकडाउन रखेंगे और पूजा आयोजित करेंगे।" इस वर्ष राज्य भर में 37,000 से अधिक पूजन आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कोलकाता में 2,500 से अधिक और लगभग 1,700 पूजन शामिल हैं जो महिलाओं द्वारा आयोजित किए जाते हैं। इस सूची में हाउसिंग सोसाइटी और घरों के अंदर संगठित लोगों को शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने आगे कहा, “हम कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और धन की कमी से जूझ रहे हैं। हमने 2,500 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं। लेकिन मुझे पता है कि पूजा समितियां समस्या में हैं और राज्य आपको 50,000 रुपये का अनुदान प्रदान करेगा। मुझे पता है कि वित्त सचिव नाराज होंगे। लेकिन मैं उनसे पूजा महीने के लिए प्रत्येक को 81,000 फेरीवाले को 2,000 रुपये देने का अनुरोध करूंगा।”

मुख्यमंत्री ने नागरिक स्वयंसेवकों और आशा कार्यकर्ताओं के लिए कुछ सॉप भी घोषित किए। जबकि त्योहारों का मौसम 17 सितंबर को पहले ही महालया और विश्वकर्मा पूजा के साथ शुरू हो चुका है, दुर्गा पूजा 22-25 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी।

कृषि बिलों के विरोध में आज भारत बंद, पीएम मोदी ने किसानों से की ये ख़ास अपील

रूस में जल्द ही उपलब्ध होगी जनता के लिए कोरोना वैक्सीन

भारत-चीन के बीच स्थितियों को बेहतर बनाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -