ममता का सवाल, आखिर पहाड़ों से क्यों हटाए जवान
ममता का सवाल, आखिर पहाड़ों से क्यों हटाए जवान
Share:

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि, केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल राज्य को अस्थिर करने के प्रयासों में लगी है। अब केंद्र सरकार ने दार्जिलिंग से जवानों को वापस बुला लिया है और राज्य से अर्द्धसैनिक बल कम कर दिए गए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर तरह - तरह के आरोप लगाए और कहा कि, अर्द्धसैनिक बलों को वापस बुलाने का निर्णय बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह निर्णय एकतरफा तरह से लिया गया है। उनका कहना था कि, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से ममता बनर्जी ने अपील की थी कि, दार्जिलिंग की पहाड़ियों पर जो अर्द्धसैनिक बल तैनात है उन्हें हटाया न जाए। यही अपील उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की थी।

उन्होंने दोनों को पत्र लिखा था। गौरतलब है कि, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने पहाड़ पर तैनात सीआरपीएफ की 7 व एसएसबी की 3 कंपनियों को क्षेत्र से हटा लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि, केंद्र सरकार भारतीय जनता पार्टी के आफिस से रन की जा रही है। सर्वदलीय बैठक में तो निर्णय लिया गया था कि, शांति बहाली को लेकर मिलकर काम होगा और इसमें पहाड़ों पर शांति बहाली पर अधिक कार्य किया जाएगा।

RSS और VHP जैसे संगठन न करें आग भड़काने का प्रयास

मुकूल राय ने पार्टी और संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा

बिमल गुरुंग ने कहा, ममता सरकार ने मुझे मारने की साजिश रची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -