सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- दिल्ली में मौसम साफ़, अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं
सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- दिल्ली में मौसम साफ़, अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को साफ कर दिया कि अब राजधानी को ऑड-ईवन की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने दिल्लीवालों को बड़ी राहत देते हुए कहा कि अब राजधानी में मौसम साफ हो गया है. अब ऑड-ईवन की आवश्यकता नहीं है. केजरीवाल ने पिछले हफ्ते कहा था कि ऑड-ईवन को लागू रखने पर सोमवार को अंतिम फैसला लिया जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अब मौसम साफ हो गया है. अब ऑड-ईवन की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग कह रहे थे दिल्ली की हवा में सिर्फ 5 फीसद ही फसलों का प्रदूषण है, तो क्या महज 5 प्रतिशत प्रदूषण कम होने से एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 500 से अधिक से 200 से कम हो गया? उन्होंने यह भी कहा कि प्रदूषण पर सियासत नहीं, साफ नीयत से सबको मिलकर काम करने की आवश्यकता है.

आगे केजरीवाल ने शीर्ष अदालत में केंद्र सरकार के हलफनामे का उल्लेख भी किया. बीते दिनों केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत में हलफनामा देकर कहा था कि दिल्ली के प्रदूषण में पराली का योगदान पांच फीसद ही है. हालांकि, दिल्ली में इस तरह को कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि प्रदूषण में किस चीज का कितना योगदान है.

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कहा- जमीन से जुड़ा है निचला सदन, जबकि उच्च सदन है दूरदर्शी

उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित, दिया महाराष्ट्र की सत्ता का हवाला

ताजनगरी आगरा का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, ये हो सकता है नया नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -