सीएम केजरीवाल का दावा - कोरोना टेस्टिंग के मामले में दुनिया में सबसे आगे 'दिल्ली'
सीएम केजरीवाल का दावा - कोरोना टेस्टिंग के मामले में दुनिया में सबसे आगे 'दिल्ली'
Share:

नई दिल्ली: विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं. दिल्ली में हर दिन प्रति 10 लाख आबादी पर 3057 टेस्ट किए जा रहे हैं. यह बात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय मानसून सत्र में कही हैं. दिल्ली सरकार के अनुसार, प्रति 10 लाख आबादी पर ब्रिटेन में तक़रीबन 3000, संयुक्त राज्य अमेरिका में 1388, रूस में 2311 और पेरू में 858 कोरोना जांच हो रही हैं, जबकि भारत में प्रति 10 लाख पर औसतन 819 टेस्ट हो रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, "दिल्ली मॉडल की चर्चा आज पूरे विश्व में हो रही, यह दो करोड़ लोगों की मेहनत का परिणाम है, पिछले 5-6 महीने में दिल्ली के लोगों ने कई मायने में विश्व को राह दिखाई है." सीएम केजरीवाल ने कहा कि, "पूरी दुनिया में होम आइसोलेशन का आइडिया दिल्ली में आया, अभी तक 1,15,254 कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में स्वस्थ हुए और होम आइसोलेशन में 30 व्यक्तियों की मौत हुई."

दिल्ली सरकार ने विधानसभा को बताया कि भारत में पहली बार प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति दिल्ली सरकार ने ली, हमने ट्रायल किया, फिर दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया, आज 1965 लोगों को प्लाज्मा प्रदान किया जा चुका है. दिल्ली के लोगों को पूरे देश के लोगों की सेवा का अवसर मिल रहा है, देश के अन्य राज्यों से दिल्ली आकर 5264 लोगों का उपचार कराया है.

लंदन की कैथरीना को बसपा सांसद ने चुना जीवनसाथी, सोशल मीडिया पर किया प्यार का इज़हार

CM योगी ने शिवाजी महाराज को बताया नायक,फडणवीस ने दिया यह जवाब

गुजरात भाजपा अध्यक्ष की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -