मुंडका पहुंचे CM केजरीवाल, मृतकों के परिजनों को 10 लाख देने का किया ऐलान

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) शनिवार को मुंडका अग्निकांड के घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रियल तहकीकात के आदेश दिए हैं। मृतकों के परिवारों को 10 लाख तथा चोटिल व्यक्तियों को 50 हजार रुपये का मुआवजा (Compensation) दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि एक हेल्प डेस्क भी लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। 

वही इससे पहले कल हादसे (Delhi Fire) की खबर प्राप्त होते ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं। मैं निरंतर वरिष्ठ अफसरों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर नियंत्रण पाने तथा लोगों की जान बचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। भगवान सब का भला करे।

वही इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी भी पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में भीषण आग की घटना में लोगों की मौत से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से इस दुर्घटना में जाने गंवाने वालों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा चोटिल व्यक्तियों को पचास-पचास हजार रुपये की राशि दी जाएगी। इसी के साथ दमकल विभाग के अफसर ने कहा कि प्रातः हमें कुछ और अवशेष मिले है, ऐसा लगता है कि 2-3 लोगों के शव हैं। मरने वालों की संख्या 30 पहुंच सकती है। 

 

 

 

नीतीश-तेजस्वी की मुलाकातों पर बोले चिराग पासवान- 'बिहार में 'राजनीतिक खिचड़ी' पक रही है...'

इंदौर पहुंचे CM शिवराज सिंह, स्टार्टअप कॉन्क्लेव में होंगे शामिल

गोली मारकर सरेआम RJD नेता की कर डाली हत्या, मचा बवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -