सीएम केजरीवाल का जादू बरकरार, एक बार फिर मदद के लिए दिया 1 करोड़ चेक

सीएम केजरीवाल का जादू बरकरार, एक बार फिर मदद के लिए दिया 1 करोड़ चेक
Share:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का जलवा जारी. उन्होने एक बार फिर सिविल डिफेंस वर्कर अरुण कुमार के पालम स्थित निवास पहुंचकर उनके फैमिली को 1 करोड़ का चेक दिया. अरुण कुमार की बीते 13 जुलाई को महामारी कोरोना से मृत्यु हो गई थी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सिविल डिफेंस के वालंटियर ने बहुत जबरदस्त कार्य किया. अरुण कुमार भी उन्हीं में से एक थे. उन्हें कोरोना हुआ और उनकी मृत्यु हो गई. राजधानी के लोग ने उनकी शहादत को प्रणाम किया है.

 राजस्थान : इन जिलों में जोरदार बरसात का अलर्ट जारी

केजरीवाल ने बताया कि मैं उनके फैमिली से मिला. उनको बताया बच्चों की स्टडी किसी भी परिस्थिति में रुकनी नहीं चाहिए. साथ ही, 1 करोड़ रुपए की सहायता रकम भी प्रदान की. अरुण कुमार जैसे कोरोना वॉरियर्स की मेहनत का ही नतीजा है, कि राजधानी में धीरे-धीरे महामारी का कहर कम होता जा रहा है. राजधानी में 22 हजार टेस्टिंग हर रोज की जा रही है.

कारगिल विजय दिवस आज, पीएम मोदी ने शहीद जवानों को किया नमन

बता दे कि सिविल डिफेंस वालेंटियर अरुण कुमार की वाइफ इंदु ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि मेरे पति ने बहुत परिश्रम से अपना कार्य किया. फैमिली के लिए कमाई का जरिया बस अरुण ही थे. उनका एक सपना था कि बेटी को सरकारी जॉब मिले. वो करीब 8-10 वर्ष से कार्य कर रहे थे. कोरोना वायरस की वजह से वो परिवार से तीन महीने दूर रहे.बता दें कि दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए कई डॉक्टर, पुलिसकर्मी, कर्मचारी, सिविल डिफेंस, टीचर की जान चली गई है. ड्यूटी के समय जिन कर्मचारियों की मृत्यु हो जाती है, दिल्ली गवर्नमेंट की ओर से उन्हें कोरोना वारियर्स का दर्जा मिला है. ऐसे शहीदों को कोरोना वारियर्स मानते हुए दिल्ली  गवर्नमेंट उनकी फैमिली को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की है. 

राजस्थान में राज्यपाल के खिलाफ बवाल मचाने वाली है कांग्रेस, बनाया प्लान

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- कारगिल में भारतीय सेना के ऊँचे हौंसले और सच्ची वीरता की जीत हुई

केरल में कोरोना का आतंक, एक दिन में सर्वाधिक 1103 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -