सीएम केजरीवाल को मिले दो नए मंत्री, LG ने सौरभ और आतिशी को दिलवाई शपथ
सीएम केजरीवाल को मिले दो नए मंत्री, LG ने सौरभ और आतिशी को दिलवाई शपथ
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज तथा MLA आतिशी मार्लेना को केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। दोनों नेताओं ने आज यानी गुरुवार (9 मार्च) शाम 4 बजे राजभवन में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। दोनों को उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट के अनुसार, शपथ लेने के साथ ही दोनों मंत्रियों को उनके विभाग भी सौंप दिए गए हैं। आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, ऊर्जा और टूरिज्म विभाग दिया गया ही, तो वहीं सौरभ के पास हेल्थ, अर्बन डेवलपमेंट, जल और इंडस्ट्री विभाग का जिम्मा है।  मंत्री पद संभालते ही आतिशी ने बड़ी घोषणा भी कर दी है। उन्होंने कहा है कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल से वापस आने के बाद पुनः शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग संभालेंगे।  बता दें कि, सौरभ भारद्वाज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से तीसरी दफा MLA चुने गए हैं। वह 9 साल बाद एक बार फिर मंत्री बने हैं। केजरीवाल की पहली सरकार में वह परिवहन मंत्री के पद पर थे। 2013 के विधानसभा चुनाव में सौरभ ने भाजपा के दिग्गज नेता विजय कुमार मल्होत्रा के बेटे अजय कुमार मल्होत्रा को मात दी थी। 

सौरभ भारद्वाज पॉलिटिक्स में आने से पहले इंजीनियर थे। वह माइक्रोचिप्स और कोडिंग के माहिर थे। दिल्ली में 12 दिसंबर 1979 को जन्मे सौरभ ने 2003 में IP यूनिवर्सिटी के भारतीय विद्या पीठ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से वकालत की डिग्री लेने के बाद कानूनी मदद देकर गरीबों की मदद करने लग गए। अन्ना आंदोलन के दौरान सौरभ की अरविंद केजरीवाल के संपर्क में आए। केजरीवाल ने जब आम आदमी पार्टी का गठन किया था, तभी सौरभ ने पॉलिटिक्स में कदम रखा। 

मध्यप्रदेश के 11 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, किसानों की आफत !

पुलवामा शहीदों के परिजनों से ये कैसा व्यव्हार ? न सीएम गहलोत मिल रहे और न गांधी परिवार

नागालैंड CM का समर्थन करने की मिली सजा, JDU ने भंग की राज्य कार्यकारिणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -