सीएम केजरीवाल ने की लखीमपुर खीरी कांड के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग
सीएम केजरीवाल ने की लखीमपुर खीरी कांड के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखीमपुर खीरी कांड में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार लखीमपुर खीरी हिंसा के दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल ने आगे कहा - "लखीमपुर खीरी में इतना संदिग्ध क्या है? नेताओं को क्यों रोका जा रहा है? लोग कार्रवाई देख रहे हैं। दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिए सरकार को तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "एक तरफ सरकार आजादी के 75 साल का जश्न मना रही है और दूसरी तरफ नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोका जा रहा है. इसके पीछे क्या वजह है? पीएम जी, देश चाहता है कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. और केंद्रीय मंत्री को पद से हटा दिया जाए।" केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने का भी अनुरोध किया। लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार गमगीन हैं। अगर वे अपने पीएम से मिलते हैं, तो इससे कुछ राहत मिलेगी।

हैरान करने वाली खबर थी कि लखीमपुर खीरी हिंसा की घटना में रविवार को 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई. पीड़ित परिवारों से मिलने से रोकने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा, अखिलेश यादव, सतीश चंद्र मिश्रा और संजय सिंह सहित कई विपक्षी नेताओं को अलग-अलग घटनाओं में हिरासत में लिया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा हिंसा की जांच के आदेश दिए हैं।

केरल के प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट येसुदासन का निधन

आज पीएम मोदी से मिलेंगे अमरिंदर सिंह! दिल्ली के लिए हुए रवाना

जलप्रपात देखने गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर की खाई में गिरने से मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -