मध्य प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस में मचा घमासान, आज सोनिया गांधी से मिलेंगे कमलनाथ और सिंधिया
मध्य प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस में मचा घमासान, आज सोनिया गांधी से मिलेंगे कमलनाथ और सिंधिया
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को सूबे के सीएम कमलनाथ और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों ही नेताओं की सोनिया गांधी के साथ बैठक होगी और इसमें नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मंथन किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, सोनिया चाहती हैं कि जो भी नया अध्यक्ष नियुक्त किया जाए,  उसमे कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया की सहमति हो। उससे पहले 10 सितंबर को सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात होने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश यह मुलाकात निरस्त हो गई थी। सिंधिया खुद भी प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं, लेकिन दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह उनका खुलकर विरोध कर रहे हैं।

वहीं कमलनाथ भी चाहते हैं कि उनकी जगह किसी आदिवासी नेता को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस में जमकर घमासान मचा हुआ है और एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाज़ी भी जारी है। गत वर्ष के अंत में सिंधिया सीएम पद की दौड़ में थे, जब कांग्रेस ने भाजपा को हराकर विधानसभा चुनाव जीता था. हालांकि, तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंबे समय तक कांग्रेस के वफादार रहे कमलनाथ को सीएम बनाया था.

महाराष्ट्र : कांग्रेस को तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन ने थामा बीजेपी का दामन

बिहारः उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीतीश को लेकर दिया बड़ा बयान

अमेठी : पान की दुकान पर पहुँची स्मृति, चिप्स-टॉफी खरीदी और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -