कांवड़ यात्रा के दौरान माल ढुलाई वाले वाहनों पर लगी रोक, सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश

Jul 13 2019 03:32 PM
कांवड़ यात्रा के दौरान माल ढुलाई वाले वाहनों पर लगी रोक, सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश

भोपाल: मध्य प्रदेश में सावन महीने में निकलने वाली कांवड़ यात्रा के श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिए प्रशासन ने संबंधित मार्गो पर दिन के वक़्त माल ढुलाई वाले वाहनों के आवागमन पर पाबन्दी लगा दी है. इस संदर्भ में सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को निर्देश जारी किए हैं और कांवड़ मार्ग पर किसी भी किस्म के भारी वाहनों की आवाजाही पर पूर्णतः प्रतिबन्ध लगाने और मार्ग पर कड़े सुरक्षा इंतजाम की बात कही है.

सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट में लिखा कि, "सावन माह में हमारी धार्मिक कावड़ यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है. प्रदेश में प्रशासन कावड़ यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतजाम करे. यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारवाहक वाहनों के प्रवेश प्रतिबंधित किए जाएं और अन्य सारे आवश्यक इंतजाम किए जाएं, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत, परेशानी न हो."

आपको बता दें कि सावन महीने में शिवालयों महेश्वर, महाकालेश्वर, पशुपतिनाथ, ओंकारेश्वर आदि स्थानों के अतिरिक्त स्थानीय प्रमुख मंदिरों तक के लिए कांवड़ यात्राएं निकाली जाती हैं. बीते वर्षो में कई स्थानों पर कांवड़ियों को भार वाहक वाहनों का शिकार बनना पड़ा है. इसी को देखते हुए सीएम कमलनाथ ने भार वाहक वाहनों के आवागमन को दिन के समय प्रतिबंधित कर दिया है. 

अजितेश के घर पर तैनात हुई पुलिस, विधायक की बेटी साक्षी ने बताया था जान का खतरा

जय श्री राम के नारे लगवाने वाली बात गलत, मुस्लिम बच्चों के साथ नहीं हुई जबरदसती - यूपी सरकार

कर्नाटक: डूबते कुमारस्वामी को 'संकटमोचक' से आस, क्या शिवकुमार जीत पाएंगे बागी विधायकों का विश्वास