सीएम जगन रेड्डी ने दावोस में WEF शिखर सम्मेलन की शुरुआत की
सीएम जगन रेड्डी ने दावोस में WEF शिखर सम्मेलन की शुरुआत की
Share:

 

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) शिखर सम्मेलन में एक प्रभावशाली और उपयोगी शुरुआत की, उद्योग जगत के नेताओं के साथ बातचीत की और प्रमुख क्षेत्रों में सौदे हासिल किए।

विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर चर्चा करने के अलावा, राज्य ने प्रमुख निगमों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। अदानी, ग्रीनको और अरबिंदो ने हरित ऊर्जा में 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए राज्य के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो राज्य को औद्योगीकरण 4.0 का केंद्र बनाने के लिए आवश्यक है।

WEF शिखर सम्मेलन के अंतिम चरण के दौरान, मुख्यमंत्री ने कौशल विकास के लिए उपयोग की जाने वाली प्रशिक्षण विधियों के बारे में जानने के लिए ल्यूसर्न के पास शिंडलर के प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया। उन्होंने छात्रों से बात की कि कैसे उन्होंने अपने कौशल में सुधार किया है। स्थान पर, उन्होंने 1929 की लिफ्ट का उपयोग किया।

राज्य की कुल 27,700 मेगावाट स्वच्छ ऊर्जा तक पहुंच होगी। आर्सेलर मित्तल ने घोषणा की है कि उनकी कंपनी ग्रीनको के साथ हरित ऊर्जा में निवेश करेगी, और यह कि वह पहली बार आंध्र प्रदेश में अपने निवेश को दोगुना करेगी।
कंपनी के सीईओ आदित्य मित्तल ने मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी उन्होंने राज्य की औद्योगिक नीतियों की प्रशंसा की। आर्सेलर मित्तल समूह का वार्षिक राजस्व 76.571 बिलियन अमेरिकी डॉलर है और अन्य चीजों के अलावा स्टील, ऊर्जा, निर्माण, खनन, परिवहन और पैकेजिंग में विशेषज्ञता है।

शिखर सम्मेलन के दौरान, सीएम ने नई पीढ़ी के ईंधन, अमोनिया और हाइड्रोजन उत्पादों पर भी ध्यान केंद्रित किया। राज्य सरकार ने मछलीपट्टनम में एक डीकार्बोनाइज्ड विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए ऐस अर्बन डेवलपर्स के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जो हरित ऊर्जा के उपयोग और उन्नत प्रौद्योगिकियों के उत्पादन में सहायता करेगा।

बुर्किना फासो पर हमले में 50 नागरिकों की मौत

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सूडान के खिलाफ हथियार पर प्रतिबंध लगाया

ब्रिटेन ने ऊर्जा कंपनियों के मुनाफे पर टैक्स लगाने की घोषणा की

पुतिन ने कहा- रूस को अलग-थलग करने के अपने प्रयासों में विफल रहेगा पश्चिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -