सीएम जगन ने स्पंदन कार्यक्रम पर वीडियो कॉन्फ्रेंस कर अधिकारियों को दिए निर्देश

आंध्र प्रदेश के सीएम जगन ने स्पंदन कार्यक्रम पर एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और विभिन्न जिलों के कलेक्टरों और अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए। सीएम ने अधिकारियों को वाईएसआर स्वास्थ्य क्लीनिकों पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया और कहा कि वे बिना किसी परेशानी के इंटरनेट की आपूर्ति करने और घर से काम करने की अवधारणा को वास्तविकता बनाने के लिए गांवों में डिजिटल पुस्तकालय स्थापित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अनंतपुर, चित्तूर, पूर्वी गोदावरी, विजयनगरम, श्रीकाकुलम और विशाखापत्तनम जिलों के कलेक्टरों को इस मुद्दे पर विशेष ध्यान देने का आदेश दिया है।

विजयनगरम, विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम और अनंतपुर जिलों में रोजगार पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि कृष्णा, पूर्वी गोदावरी और कुरनूल जिलों ने ग्राम सचिवालय भवनों को तुरंत पूरा करने के लिए कदम उठाने के आदेश दिए हैं. कुरनूल, कृष्णा और पूर्वी गोदावरी जिलों के कलेक्टरों को इन कार्यों पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम ने आरबीके में बीज खरीद के लिए ई-फसल सुविधा पर जोर दिया। सीएम ने ई-फसल एप पर नजर रखने और किसानों की मदद के लिए तत्काल कदम उठाने की सलाह दी। सीएम ने निर्देश दिए कि कृषि सलाहकार बैठकें सख्ती से कराई जाएं।

सुझाव दिया गया कि माह के पहले शुक्रवार को आरबीके स्तर पर, दूसरे शुक्रवार को जोनल स्तर पर और तीसरे शुक्रवार को जिला स्तर पर सलाहकार बैठकें की जाएं। सुझाव दिया गया कि चौथे शुक्रवार को कृषि सचिव की उपस्थिति में राज्य स्तरीय बैठक की जाए। उन्होंने पैनल में शामिल कंपनियों से संबंधित उत्पाद देने का सुझाव दिया और निर्देश दिया कि बीज निगम इन उत्पादों की व्यापक जांच करे. सीएम ने जगन्नाथ संपूर्ण गृह हक्कू योजना की समीक्षा की और कहा कि इससे 47.4 लाख लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि लीज उनके हाथ में होगी। रायथू भरोसा की दूसरी किस्त 26 अक्टूबर को लागू की जाएगी, सीएम ने कहा। उन्होंने कहा कि खरीफ 2020 के लिए शून्य ब्याज फसल ऋण कार्यक्रम होंगे।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान को दी मंजूरी

कारोबार पर भी पड़ा बांग्लादेश हिंसा का असर, सीमा पर लगी है ट्रकों की लंबी लाइन

भारत को शीर्ष 25 रक्षा उत्पादों के निर्यातक देशों की सूची में किया गया सूचीबद्ध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -