इस साल कुछ पॉजिटिव होगा: सीएम हेमंत बिस्वा सरमा

गुवाहाटी: आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर एक्ट को हटाने की मांग के मध्य असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को बताया कि इस वर्ष AFSPA पर कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। उन्होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि वह 2022 को उम्मीद भरे वर्ष के रूप में देखते हैं। उन्‍होंने बताया कि सेना तकरीबन असम से वापस ले ली गई है तथा सिर्फ 5-6 जिलों में ही तैनात है। इसलिए यह हालात अच्छे है।

उन्होंने कहा कि चार माह पश्चात् जब इस वर्ष AFSPA को रिन्यू करने का समय आएगा तो प्रदेश सरकार गृह विभाग की सलाह पर एक महत्वपूर्ण निर्णय लेगी। सीएम ने कहा, ‘2022 में हम AFSPA पर सकारात्मक कदम देखेंगे, यह कैसे और कब होगा, मैं नहीं जानता, मगर मैं इसको लेकर आशावादी व्यक्ति हूं। हमें असम में स्थायी शांति रखनी चाहिए।’

वही यह केंद्र सरकार द्वारा नागालैंड से सशस्त्र बल विशेष शक्ति अधिनियम, 1958 (AFSPA) को वापस लेने का सुझाव देने के लिए 7 सदस्यीय समिति के गठन के कुछ ही दिनों पश्चात् आया है। इसमें तीन माह के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करने को बताया गया है। बता दें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 23 दिसंबर को नागालैंड के वर्तमान परिदृश्य पर बातचीत करने के लिए अपने आवास पर एक मीटिंग की अध्यक्षता करने के पश्चात् यह फैसला लिया था। मीटिंग में नागालैंड के सीएम नेफियू रियो तथा हिमंत बिस्वा ने हिस्सा लिया था।

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -