मनीष सिसोदिया पर दर्ज हुआ मानहानि का मुकदमा, CM सरमा पर लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। दरअसल, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है। इससे पहले सीएम सरमा की पत्नी भी सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का केस कर चुकी हैं। बता दें कि सिसोदिया ने कोविड पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) के ठेके को लेकर सीएम सरमा पर इल्जाम लगाए थे।

उल्लेखनीय है कि, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने PPE किट के ठेके में भ्रष्टाचार किए जाने के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि सरमा ने अपनी पत्नी रिनीकी भुइयां सरमा से जुड़ी एक कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाए थे और इसका कीमत से बहुत अधिक भुगतान कराया था। सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, 'हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को ठेका दिया। उन्होंने PPE किट्स के लिए 990 रुपये प्रति पीस दिए। जबकि, उसी दिन दूसरी कंपनी से अन्य लोगों ने 600 रुपये प्रति पीस की कीमत पर PPE किट खरीदी। यह बड़ा अपराध है।' साथ ही सिसोदिया ने दावा किया था कि इसे साबित करने के लिए उनके पास डाक्यूमेंट्स मौजूद हैं।

हालांकि, सरमा दंपति ने आरोपों से को सिरे से नकार दिया है। सीएम सरमा ने सिसोदिया को चुनौती देते हुए कहा था कि, 'आपसे जल्दी गुवाहाटी में मिलूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।' बता दें कि कांग्रेस, वाम दलों, तृणमूल कांग्रेस, असम जातिय परिषद, राजजोर दल और आंचलिक गण मोर्चा ने भी सिसोदिया द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के मामले में CBI जांच की मांग की है।

'जब तक शिवसेना-शिवसेना कहते रहेंगे, तब तक CM बने रहेंगे एकनाथ शिंदे': संजय राउत

'पूरे मुल्क में भाजपा-कांग्रेस में कोई फर्क नहीं, ये राम-श्याम की जोड़ी है', इस नेता ने दिया बड़ा बयान

अपनी पार्टी को भाजपा में विलय करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह !

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -