CM पद की शपथ लेते ही एक्शन मोड में आए हेमंत सोरेन, तीन घंटों में बुलाई कैबिनेट मीटिंग
CM पद की शपथ लेते ही एक्शन मोड में आए हेमंत सोरेन, तीन घंटों में बुलाई कैबिनेट मीटिंग
Share:

रांची: झारखंड के सीएम पद की शपथ ग्रहण करने के बाद हेमंत सोरेन एक्शन मोड में आ गए हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने रविवार दोपहर दो बजे झारखंड के 11वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की है और सिर्फ तीन घंटे में कैबिनेट की अहम मीटिंग बुला ली. हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल की अहम बैठक आज शाम 5 बजे बुलाई गई है.

झारखंड की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण करवाई है. हेमंत सोरेन की इस मीटिंग के पहले की तरह कैबिनेट सचिव प्रेस ब्रीफिंग करेंगे और कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसले के बारे में जानकारी देंगे. हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राजद नेता तेजस्वी यादव, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, पूर्व सीएम रघुबर दास सहित तमाम नेता शिरकत करने के लिए पहुंचे थे।

 उल्लेखनीय है कि हेमंत सोरेन ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले हेमंत ने जुलाई 2013 में सीएम पद की शपथ ग्रहण की थी। जेएमएम-राजद-कांग्रेस के साथ मिलकर उन्होंने एक वर्ष पांच माह पंद्रह दिनों तक सरकार चलाई थी।  आपको बता दें कि झारखंड विधानभा चुनाव में राजद और कांग्रेस के साथ मिलकर हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पार्टी ने चुनाव लड़ा था। चुनाव नतीजों में हेमंत सोरेन के गठबंधन ने झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से 47 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाने का बहुमत प्राप्त किया हैं।

डिप्टी सीएम ने प्रियंका पर साधा निशाना, कहा- धारा 144 का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

अखिलेश यादव का ऐलान, ''ना मैं भरूंगा NPR का फॉर्म और ना ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा''

अमृता फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- खराब नेता मिलना महाराष्ट्र की गलती नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -