घायलों से मिलने पहुंचे CM, करना पड़ा विरोध का सामना
घायलों से मिलने पहुंचे CM, करना पड़ा विरोध का सामना
Share:

झाबुआ : झाबुआ के पेटलावद में हुए बम धमाकों में मरने वालों की तादाद बढ़ गई। इस दौरान मरने वालों का आंकड़ा 100 के करीब पहुंच गया। मगर इस बार मध्यप्रदेश के अत्यंत लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भी भारी विरोध का सामना करना पड़ा। जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे तो इस दौरान अस्पताल परिसर में मौजूद भीड़ ने विरोध कर दिया। इस दौरान सैकड़ों ने उनका घेराव कर दिया और नारेबाजी की। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया मगर वे धरने पर बैठ गए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इस घटना के कारण रातभर सो भी नहीं पाए हैं। चौहान ने झाबुआ हादसे में मृतकों के परिजनों लिए आज 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है, जबकि सरकार ने पहले मृतकों के आश्रितों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी।

मिली जानकारी के अनुसार घटना में नुकसान इसलिए हुआ क्योंकि धमाके के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस भीड़ के बीच ही दूसरा धमाका हुआ और केजुलिटी अधिक हो गई। उन्होंने कहा कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी का दल भी घटनास्थल का मुआयना कर सकता है यही नहीं आईबी ने भी इस मामले में मप्र पुलिस से जानकारी ली। सिलेंडर ब्लास्ट की चिंगारी समीप ही यूरिया गोदाम में पहुंच गई। जहां डेटोनेटर और जिलेटिन छड़ें थीं और इनमें आग लग गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पेटलावद घटना के बाद प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य मौके पर पहुंचने वाले थे लेकिन उनका हेलिकाॅप्टर तैयार नहीं हुआ इसके बाद वे शाम 5 बजे कार से घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

ऐसे में उन्हें हेलिकाॅप्टर का करीब 3 घंटे इंतजार करना पड़ा और वे रात को घटनास्थल पर पहुंचे। मामले में जांच किए जाने की बात सामने आई है इस मामले में कहा गया है कि इस क्षेत्र में अवैध तौर पर विस्फोटक रखने के मामले में कोई शिकायत कभी नहीं आई। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री प्रातः 10 बजे घायलों का हाल जानने पहुंचे। इस दौरान घायलों के परिजन ने उन्हें घेर लिया। धरने पर बैठे लोग उन्हें अपनी परेशानी बताते रहे। सीएम के काफिले का घेराव कर भी लोगों ने उन्हें राक दिया। ऐसे में सीएम ने उन्हें समझाया मगर वे नहीं माने। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजन को 10 लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा करते हुए इलाज का खर्च सरकार द्वारा उठाने की बात कही। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -