कोरोना पर बैठक में बोले सीएम गहलोत- राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच
कोरोना पर बैठक में बोले सीएम गहलोत- राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के बीच चिकित्सा बुनियादी ढांचे को लगातार सशक्त किया है और इस वक़्त राज्य में रोज़ कोरोना की 30,000 से ज्यादा जांच हो रही हैं. गहलोत ने पीएम मोदी के मुख्यमंत्रियों के साथ आनलाइन बातचीत में यह बात कही है.

उन्होंने कहा है कि राज्य में सितंबर अक्तूबर में रोज़ कोरोना के 18,000 टेस्ट हो रहे थे. इस क्षमता को अब बढाकर 30,000 से ज्यादा कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की शत प्रतिशत जांच आरटी पीसीआर से हो रही हैं जो कि जांच की भरोसेमंद विधि है. उन्होंने कहा कि सरकार ने चिकित्सा स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को सशक्त करने पर ध्यान दिया है जिसके तहत आक्सीजन संयंत्र लगाना, आक्सीजन पाइपलाइन बिछाना, आईसीयू व आक्सीजन सुविधा वाले बेड की तादाद बढ़ाना शामिल है.

सीएम गहलोत ने संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए पटाखों पर प्रतिबंध, मास्क पहनना अनिवार्य करने के लिए कानून, कई शहरों में रात्रि कालीन कर्फ्यू व जागरूकता के लिए जन आंदोलन जैसे फैसलों की जानकारी भी इस वीडियो कान्फ्रेंस में दी है. साथ ही पीएम मोदी ने भी उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। 

स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने सरकार से ग्रेनाइट खदानों को अनुमति देने का किया आग्रह किया

भारती इंफ्राटेल के शेयरों में आई 9 प्रतिशत की तेजी

डीजेएसआई सूचकांकों में रैंक हासिल करने के बाद अडानी ग्रुप का स्टॉक एक साल के उच्च स्तर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -