राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, CM अशोक गहलोत ने दिया तोहफा

जयपुर: हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। जी दरसल बीते दिनों ही केन्द्रीय कर्मचारियों के बोनस की घोषणा हुई थी और अब एक और घोषणा हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के करीब साढ़े सात लाख कर्मियों को फायदा देने के लिए दीपावली बोनस देने की घोषणा कर दी है। केवल यही नहीं बल्कि अब कोरोना काल में सैलेरी कट को लेकर भी कर्मचारियों को राहत दी जा चुकी है।

हाल ही में सीएम गहलोत ने अब कोविड-19 के नाम पर हो रही वेतन कटौती को स्वेच्छिक कर दिया है। इसका साफ़ साफ़ यह मतलब है कि अब कार्मिक अपनी मर्जी से तय कर पाएंगे कि उन्हें कोविड राहत कोष के लिए वेतन कटौती करवानी है या नहीं। वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि इससे पहले कोविड़ महामारी के चलते कर्मचारियों के वेतन से अनिवार्य रूप से कटौती की जा रही थी। हम आपको यह भी बता दें कि बीते दिनों ही केन्द्रीय कर्मचारियों के बोनस की घोषणा हुई थी और उसके बाद से राज्य सरकार के कर्मचारी निराश थे क्योंकि राज्य सरकार की तरफ से कोई घोषणा नहीं हुई थी।

इस समय वित्तीय संकट से जूझ रही राज्य सरकार के सामने बोनस देना बड़ी चुनौती थी लेकिन फिर भी राज्य सरकार ने बोनस देने का एलान कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के इस निर्णय से राजकोषीय राजकोष पर करें 700 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा। जी दरअसल सीएम गहलोत का कहना है कि 'प्रदेश के मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार ने अहम फैसला लिया है।'

जम्मू कश्मीर के 44 पंचायतों में पहली बार पहुंची बिजली, लोग कर रहे मोदी सरकार की तारीफ

दरगाह में गन्दी लुंगी पहनने के कारण हत्या, पुलिस ने ऐसे सुलझाई क़त्ल की गुत्थी

बंगाल में चुनाव को लेकर हलचल तेज, निर्वाचन आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -