खाटू श्याम हादसे में मारे गए लोगों के लिए सीएम गहलोत ने किया मुआवजे का एलान

जयपुर: राजस्थान के खाटूश्याम जी मंदिर में आज (सोमवार को) सुबह तकरीबन 5 बजे भगदड़ मच गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है इस घटना में कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं, और उन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालाँकि इन सभी के बीच, भगदड़ में घायल 3 श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। आपको बता दें कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह पता लगाया जा रहा है कि खाटूश्याम जी मंदिर में भगदड़ क्यों मची? घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि खाटूश्याम जी मंदिर राजस्थान के सीकर में स्थित है। यहां चल रहे मासिक मेले के दौरान भगदड़ मच गई और उसमें तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं भगदड़ में घायल हुए दो लोगों को जयपुर के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है और पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है। इस मामले में सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं। वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है। फिलहाल मामले में आगे कार्यवाही जारी है।

मुख्यमंत्री का ट्वीट: अब खबरें सामने आ रही है कि सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए बोला है कि 'सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। श्री खाटूश्याम जी मन्दिर में हुए हादसे की संभागीय आयुक्त द्वारा जांच की जाएगी। इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये एवं घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष (CMRF) से देने के निर्देश दिए हैं।'

 

5 लाख मुस्लिम घरों, मदरसों, दरगाहों पर 'तिरंगा' फहराएगी भाजपा, बनाया ये प्लान

भाजपा से क्यों अलग होना चाहते हैं नितीश कुमार, आखिर क्या है मोहभंग की वजह ?

चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट से हटाए 1 करोड़ डुप्लीकेट नाम, विपक्ष को सुधार कार्य भी पसंद नहीं आया

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -