आज घोषित होगा पंजाब कांग्रेस का सीएम चेहरा, दोपहर में नाम का ऐलान करेंगे राहुल गांधी
आज घोषित होगा पंजाब कांग्रेस का सीएम चेहरा, दोपहर में नाम का ऐलान करेंगे राहुल गांधी
Share:

चंडीगढ़: रविवार दोपहर पंजाब में कांग्रेस अपने अगले मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेगी। राहुल गांधी दोपहर दो बजे लुधियाना में नाम का विधिवत घोषणा करेंगे। वे कुछ ही समय में लुधियाना पहुंच जाएंगे। वहीं पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू लुधियाना पहुंच चुके हैं। लगभग 9 दिनों की मशक्कत, नेताओं की रायशुमारी तथा सर्वे रिपोर्ट के पश्चात् पार्टी नेतृत्व ने तकरीबन मन बना लिया है कि चन्नी को ही बतौर सीएम चेहरा पेश करेगी। पार्टी की तरफ से इस सिलसिले में विशेष पोस्टर तथा होर्डिंग तैयार कराए गए हैं। ये सभी 117 हलकों में पहुंचा दिए गए हैं। इन्हें लगाने का काम रविवार को मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा के साथ ही आरम्भ हो जाएगा।

वही सीएम के तौर पर अपने 111 दिन के कार्यकाल के चलते चन्नी ने जो जनहित के कार्य किए, उन्हें कांग्रेस के नए पोस्टरों में प्रमुखता से हाईलाइट किया गया है। 100 दिनों के चलते सीएम चन्नी ने जितने भी कार्य किए, उन्हें ही कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भुनाने की रणनीति बनाई है। फिलहाल चन्नी द्वारा किए गए 23 प्रमुख कार्यों को नए पोस्टरों में सम्मिलित किया गया है।

वही चन्नी ने अपने छोटे से कार्यकाल में नेतृत्व के समक्ष अपनी शानदार छवि पेश की है। हाल की कुछ मामलों पर चन्नी पर सियासी हमले तेज हुए तो नेतृत्व उनके साथ खड़ा रहा। चन्नी के दो जगहों से उम्मीदवारी पर भी पार्टी नेतृत्व ने साथ दिया। पार्टी की रिपोर्ट तथा मोबाइल से किए गए सर्वे में यह बात सामने आई है कि चन्नी को लोग भूमि से जुड़ा तथा अपने बीच का ही राजनेता मानते हैं। वहीं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा से पहले ट्वीट किया कि बिना किसी फैसले के कभी भी कुछ भी महान हासिल नहीं हुआ... पंजाब को स्पष्टता देने आए हमारे अग्रणी प्रकाश राहुल जी का हार्दिक स्वागत…. सब उनके फैसले का पालन करेंगे!!!

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -