सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों से की इन अहम मुद्दों पर चर्चा
सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों से की इन अहम मुद्दों पर चर्चा
Share:

अनंतपुर: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को तडेपल्ली कैंप कार्यालय में राज्य में सिंचाई परियोजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में सीएम ने वेलिगोंडा परियोजना की समीक्षा की और अधिकारियों को दूसरी सुरंग के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि वंशावली चरण-द्वितीय का काम अगले मई तक पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि थोटापल्ली बैराज के अंतर्गत आने वाले खरीफ द्वारा पानी उपलब्ध कराया जाएगा। सीएम ने पोलावरम परियोजना, निचले तांबे के बांध के काम और नहरों से कनेक्टिविटी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि नहरें अगले खरीफ तक सिंचाई के लिए तैयार हैं।

वही इस अवसर पर अधिकारियों ने कहा कि नेल्लोर बैराज का काम पूरा हो चुका है और नवंबर में उद्घाटन के लिए तैयार है। अधिकारियों ने बताया कि सुरंग के निर्माण में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है जिसे अगले अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा और पानी उपलब्ध कराया जाएगा। दूसरी ओर, सीएम जगन ने आरएंडआर कार्यों की भी समीक्षा की। अधिकारियों ने सीएम जगन को बताया कि राज्य पर केंद्र से 2,033 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। सीएम जगन ने अधिकारियों से कहा कि केंद्रीय कोष जल्द से जल्द जारी किया जाए।

सीएम जगन ने अधिकारियों को नेराडी में बैराज के निर्माण के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया और सुझाव दिया कि ओडिशा राज्य के साथ बातचीत के लिए कदम उठाए जाएं। और उन्होंने अधिकारियों को महेंद्रतनया परियोजना के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया और इसके अलावा उन्होंने गोदावरी और कोल्लेरू में कृष्णा डेल्टा में नियामक निर्माण कार्य के लिए कहा। उन्होंने थंडवा परियोजना के विस्तार, कृष्णा नदी पर बैराज निर्माण पर ध्यान देने को कहा। इस कार्यक्रम में सिंचाई मंत्री अनिल कुमार यादव, नए सीएस समीर शर्मा, सिंचाई सचिव श्यामला राव सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

पवन कल्याण को गांधी जयंती के मौके पर जनसभा करने से पुलिस ने किया इंकार

MSP पर धान की खरीद को खत्म करने की साजिश कर रही मोदी सरकार- सुरजेवाला ने लगाया आरोप

कैप्टन के बागी तेवर देख बैकफुट पर कांग्रेस, हरीश रावत ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -