मोरबी जैसे हादसे से बचने के लिए CM धामी ने उठाए ये बड़े कदम
मोरबी जैसे हादसे से बचने के लिए CM धामी ने उठाए ये बड़े कदम
Share:

देहरादून: गुजरात के मोरबी पुल दुर्घटना के पश्चात् उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के सभी पुलों की तहकीकात के आदेश दिए थे। तत्पश्चात, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने 9 नवंबर को पुलों की सेफ्टी का ऑडिट कराया। जांच रिपोर्ट हैरान कर देने वाली मिली है। ऑडिट में 36 पुलों को पूर्ण रूप से असुरक्षित पाया गया है।

प्राप्त खबर के अनुसार, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंताओं की तरफ से दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, कुमाऊं में 20 और पौड़ी में 16 पुल असुरक्षित हैं। इसके अतिरिक्त पिथौरागढ़ में एक, यूएसनगर में पांच, देहरादून में एक, हरिद्वार में तीन, टिहरी में आठ, चमोली में एक एवं रुद्रप्रयाग में एक पुल यातायात के लिए असुरक्षित हैं। इन सभी पुलों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। खबर के अनुसार, प्रदेश में कुल 3262 पुलों में से अभी तक 2518 पुलों की जांच की जा चुकी है।

3 नवंबर को मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के 5 क्षेत्रों में सुरक्षा ऑडिट करवाया गया था। अफसरों से 3 सप्ताह के अंदर ऑडिट रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया गया था। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव कहा कि प्रदेश में क्षतिग्रस्त एवं खतरनाक पुलों को एडीबी, विश्व बैंक के साथ ही कई अन्य वित्त पोषित योजनाओं से तैयार कराने की रणनीति बनाई गई है। रिपोर्ट आने के पश्चात् आरके सुधांशु ने असुरक्षित पुलों पर तत्काल यातायात रोकने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता को दिए हैं। अगले कुछ वर्षों में इन पुलों को तैयार कर दिया जाएगा।

15 साल पहले मायावती पर दिया था विवादित बयान, अब मुश्किल में फंसे आज़म खान

ग्रामीणों ने तोड़ी पुलिस वाहन सहित कई गाड़ियां, वायरल हुआ VIDEO

अस्पताल ने नहीं किया भर्ती, तो दर्द से कराह रही गर्भवती महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -