'चिंतन के साथ अब चिंता भी करनी होगी', चिंतन शिविर में बोले CM धामी
'चिंतन के साथ अब चिंता भी करनी होगी', चिंतन शिविर में बोले CM धामी
Share:

देहरादून: 2025 तक उत्तराखंड को देश के अग्रणी प्रदेशों में सम्मिलित करने के लिए धामी सरकार ने आज से चिंतन शिविर आरम्भ किया है। यह चिंतन शिविर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के अकादमी के सरदार पटेल सभागार में हो रहा है। शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री धामी ने किया। शिविर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, नीति आयोग के उपाध्यक्ष, राज्य सरकार के सचिव, विभागाध्यक्ष समेत तमाम उच्च अफसरों ने शिरकत की। बता दें कि प्रदेश के विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए सरकार का यह पहला चिंतन शिविर है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा चिंतन शिविर से जो अमृत निकलेगा उससे हमारा उत्तराखंड अवश्य आगे बढ़ेगा। साथ ही सभी को चिंतन के साथ चिंता भी करनी होगी कि उत्तराखंड हमारा श्रेष्ठ प्रदेश बने। 2025 तक उत्तराखंड को देश के अग्रणी प्रदेशों में सम्मिलित करने के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। शिविर में उत्तराखंड के सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर वार्ता की जाएगी। कैसे प्रदेश 5 से 10 वर्षों में आगे बढे़ इसका रोडमैप तैयार किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि किस तरह प्रदेश की अर्थव्यवस्था आगे बढे़ तथा लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठे इसके लिए तेजी से सरकार काम कर रही। हमारे मंत्रियों एवं अफसरों का जगह-जगह प्रवास हो, दूर दराज के क्षेत्रों में सभी लोग प्रवास कर लोगों की परेशानियों का समाधान हो। उन्होंने कहा विकास का मॉडल पुराने वक़्त में लखनऊ में बनकर तैयार होता था तथा वहीं से योजनाएं बनती थी, मगर अब सिर्फ देहरादून में रहकर योजनाएं नहीं बने बल्कि सीमावर्ती क्षेत्र में बने तथा इसके लिए सबकी जवाबदेही तय हो। उन्होंने कहा जो मूल्याकंन हो इस बात पर हो कि कितने परिणाम निकले हैं, कितना किसने परफॉर्म किया, किसने अच्छा कार्य किया तथा किसने आउटपुट दिया। 

'नौकरियां देने की ये प्रक्रिया अनवरत जारी रहेगी..', रोज़गार मेले में बोले पीएम मोदी

दो टुकड़ों में टूटेगा बंगाल ? अलग-अलग राज्य बनाने की मांग हुई तेज

आज़म खान को एक और झटका, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -