दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम धामी
दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम धामी
Share:

नई दिल्ली:  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की।

मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया कि हिमालयी और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के सीएसआईएसएसी (घटक-1) में अनुमेय अनुदान को 20% से बढ़ाकर 40% किया जाए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय से एक बयान के अनुसार, राज्य एकीकृत सहकारी विकास परियोजना राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम की सहायता से सीएसआईएसएसी (घटक -1) के तहत संचालित की जा रही है और उत्तराखंड राज्य में सहकारी द्वारा सब्सिडी दी जा रही है।

राज्य सरकार ने राज्य के सहकारी क्षेत्र में विभिन्न सहकारी संस्थानों की स्थापना के लिए राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम के समक्ष एक महत्वाकांक्षी योजना प्रस्तुत की है। 

संयुक्त सहकारी खेती और अन्य कृषि और संबद्ध व्यवसायों की स्थापना करके किसानों को उनके उत्पाद के लिए उचित मूल्य प्रदान करने की व्यवस्था की गई थी, जिसने सामूहिक रूप से उत्पादन में वृद्धि की और उनके लिए मूल्य जोड़ा। यह सैद्धांतिक रूप से है और राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम ने वित्तीय अनुमोदन प्रदान कर दिया है। प्रधानमंत्री ने उपर्युक्त योजना की घोषणा की।

चुनौतीपूर्ण भौगोलिक परिस्थितियों के कारण, मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारी समितियों को एक वाणिज्यिक इकाई के रूप में स्थापित करना बेहद मुश्किल है, और अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होगी।

बीच सड़क पर बहू को पीटने लगी सास, पति ने पकड़े बाल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

शादी में बुलाकर बरात में नहीं ले गया दोस्त तो भड़के शख्स ने भेजा 50 लाख का नोटिस

केंद्र ने मई तक रिकॉर्ड तोड़ प्याज की खरीदी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -