बाढ़ से महाराष्ट्र के कई जिले जलमग्न, सीएम फडणवीस केंद्र से मांगेंगे 6800 करोड़ रुपए
बाढ़ से महाराष्ट्र के कई जिले जलमग्न, सीएम फडणवीस केंद्र से मांगेंगे 6800 करोड़ रुपए
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कई जिलों में लगातार हो रही वर्षा ने सरकार की मुसीबत बढ़ा दी है. पुणे, नासिक, सांगली और कोल्हापुर जैसे कई जिले जलमग्न हो गए हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए सूबे की फडणवीस सरकार केंद्र से सहायता मांगने की तैयारी कर रही है. सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि सरकार एक ज्ञापन सौंपकर केंद्र सरकार से 6800 करोड़ रुपए की सहायता मांगेगी. 

सरकार ने जानकारी दी है कि कोंकण, नासिक और उर्वरित महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए 2105 करोड़ की मांग की जाएगी. जबकि कोल्हापुर, सांगली और सतारा के बाढ़ प्रभावितों के लिए 4700 करोड़ रुपए की मदद मांगी जाएगी. मवेशियों के नुकसान की भरपाई स्थानीय सरपंच द्वारा किए गए आंकलन के आधार पर की जाएगी. बाढ़ से जिन लोगों के घरों को क्षति पहुंची है, उन्हें घर बनाने में राज्य सरकार मदद करेगी. 

वहीं, बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए फडणवीस मंत्रिमंडल के मंत्रियों ने एक महीने का वेतन दान करने का फैसला लिया है. बाढ़ प्रभावितों की सहायता के लिए सीएम ने नेवी, एयरफोर्स और एनडीआरएफ सहित सभी एंजेंसियों का शुक्रिया अदा किया.  आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बाढ़ से मरने वालों की तादाद 43 हो गई हैं. अभी तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं. 

ट्रकों की बिक्री घटी, ये हैं कारण

Left Handers में होती हैं ये अनोखी खूबियां

GST संग्रह में 'बीमारू' राज्यों ने मारी बाजी, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदर्शन सबसे खराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -