क्या वाकई सीएम शिवराज के अनुसार कोरोना संक्रमण पर किया जा चूका है काबू ?
क्या वाकई सीएम शिवराज के अनुसार कोरोना संक्रमण पर किया जा चूका है काबू ?
Share:

भोपाल : मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी से कमी आती जा रही है. गुरुवार को सामने आई रिपोर्ट में 2.4 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें भोपाल में 1.9, इंदौर में 2.2 और जबलपुर में 4.4 प्रतिशत पॉजिटिव प्रकरण निकले हैं. अब संक्रमित क्षेत्र नए सिरे से तय किए जाएंगे. इनमें उन क्षेत्रों को निकाला जाएगा, जो अनावश्यक रूप से शामिल हुए हैं.

दरअसल यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कही है. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को डॉक्टर्स की एडवाइजरी कमेटी की वीडियो कांफ्रेंस बुलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना जांच की जो रिपोर्ट अब आ रही हैं, वह अच्छे संकेत हैं. प्रदेश में गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में कुल दो हजार 617 में से 65 मामले पॉजिटिव आए हैं.

जानकारी के लिए बता दें की इंदौर की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है. इंदौर के 451 में से दस, भोपाल के एक हजार 275 में से 25 और जबलपुर के 157 नमूनों की जांच में सात पॉजिटिव आए हैं. उज्जैन की 94 जांच में 11 प्रकरण पॉजिटिव मिले हैं. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दे दिए है कि केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश के कोरोना संक्रमित क्षेत्रों को नए सिरे से निर्धारित किया जाए. इसमें अनावश्यक क्षेत्रों को हटाया जाए. संक्रमित क्षेत्रों से आने-जाने पर प्रतिबंध का कड़ाई से पालन कराया जाए ताकि नए क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण न फैले. घनी बस्तियों पर विशेष नजर रखी जाए.

मजदुर दिवस पर सीएम योगी का सन्देश, कहा- आपके सामने सभी विपदाएं हारी हैं, धैर्य रखें

यूपी के 61 जिलों में फैला कोरोना, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 2219

असफल रहा प्लाज्मा थेरेपी का पहला प्रयोग, कोरोना मरीज की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -