सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना स्वयंसेवकों से किया ये आग्रह
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना स्वयंसेवकों से किया ये आग्रह
Share:

भोपाल: राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के 10,000 मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। सीएम ने आगे कहा है कि पिछले साल सितंबर में सामने आए एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 2,600 थे। उन्होंने बुधवार को मंत्रालय में कोरोना स्वयंसेवकों और जन अभियान परिषद के सदस्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपरोक्त बयान दिए। वीडियोकांफ्रेंसिंग में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वेश सारंग, जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष विभास उपाध्याय व अन्य मौजूद थे।

चौहान ने कहा कि सरकार ने युद्धस्तर पर काम करना शुरू किया था और पांच दिन में 1,600 बेड उपलब्ध करा दिए गए थे। उन्होंने कहा कि हर जिले में कोरोना केयर सेंटर स्थापित किए गए थे, जिसमें 92,000 लोगों के नाम स्वयंसेवकों के रूप में दर्ज किए गए थे जो महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार थे।

सीएम ने कहा कि स्वयंसेवक चार क्षेत्रों में काम करेंगे पहला, वे कोरोना रोगियों को परीक्षण से गुजरने और उन्हें अस्पताल में भर्ती करने में मदद करेंगे। दूसरा, वे 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगवाने और टीकाकरण केंद्रों में भेजने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। तीसरा, वे लोगों को कैसे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के बारे में शिक्षित करेंगे। और चौथा, वे लोगों से अपील करेंगे कि वे अपने दम पर किसी क्षेत्र में कर्फ्यू लगाएं। उन्होंने कोरोना स्वयंसेवकों से भी आग्रह किया कि वे मरीजों की सेवा करते हुए खुद का ख्याल रखें।

बेकाबू कोरोना पर आज केजरीवाल की इमरजेंसी मीटिंग, उपराज्यपाल के साथ भी करेंगे मंथन

कई महीनों तक नाबालिग से दुष्कर्म करते रहे पड़ोसी, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

केंद्र सरकार को सीएम केजरीवाल का पत्र, कहा- पत्रकारों का भी हो कोरोना वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -