सीएम बोम्मई  का नई दिल्ली का दौरा, भाजपा ने राज्य कैबिनेट पदों के लिए प्रचार शुरू किया
सीएम बोम्मई का नई दिल्ली का दौरा, भाजपा ने राज्य कैबिनेट पदों के लिए प्रचार शुरू किया
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नई दिल्ली दौरे की पुष्टि के साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने राज्य मंत्रिमंडल के पदों के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को बोम्मई नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद मई के पहले सप्ताह में होने वाली है। राजनीतिक मजबूत हिटर्स ने पहले से ही शक्तिशाली कैबिनेट पदों के लिए पागलपन से लॉबिंग शुरू कर दी है। केएस ईश्वरप्पा के पद रिक्त होने के कारण मंत्रिमंडल के पांच पद रिक्त हो गए हैं।

2023 में आसन्न विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए, पार्टी की शीर्ष कमान भी राज्य सरकार के एक झटके पर विचार कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सरकार में दस नए चेहरों को लाया जाएगा। पार्टी गृह विभाग में भी बदलाव करने पर विचार कर रही है।

राज्य के वर्तमान गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मैसुरु सामूहिक बलात्कार के संबंध में अपने बयान से सत्तारूढ़ भाजपा को शर्मिंदा किया है। उन्होंने दावा किया कि उनके विरोधियों द्वारा उनके साथ बलात्कार किया जा रहा है। अरगा ज्ञानेंद्र ने हाल ही में बेंगलुरु में एक युवक की हत्या के मामले के संबंध में आरोप लगाया कि युवक की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह उर्दू नहीं बोल सकता था। इसके बाद उन्होंने माफी मांगी और अपने बयान से मुकर गए। इसके चलते पार्टी को काफी शर्म भी झेलनी पड़ी है।

आर अशोक, जो अब राजस्व मंत्रालय के प्रभारी हैं, को गृह मंत्रालय सौंपे जाने की उम्मीद है। पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को भी सरकार में नियुक्त करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। खबरों के अनुसार, पार्टी वरिष्ठ नेता रमेश जारकीहोली के लिए कैबिनेट की भूमिका की मांग कर सकती है, जिन्होंने कथित सेक्स सीडी स्कैंडल में अपनी कैबिनेट सीट खो दी थी।

'अगर एक पत्थर आया, तो हम मुस्लिमों पर हज़ार पत्थर फेंकेंगे...', श्रीराम सेना प्रमुख का विवादित बयान

कर्नाटक के गृह मंत्री ने राज्य को जून के बाद चौथे कोविड लहर की पीक देखने की चेतावनी दी

येदियुरप्पा ने बोम्मई से शिवमोग्गा हवाई अड्डे के नाम बदलने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -