उत्तरपूर्व भारत में मास्क की किल्लत, सीएम बिप्लब देब ने बताया- घर पर कैसे बनाएं

Mar 28 2020 05:57 PM
उत्तरपूर्व भारत में मास्क की किल्लत, सीएम बिप्लब देब ने बताया- घर पर कैसे बनाएं

अगरतला: चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने भारत में भी तेजी से संक्रमण फैलाया हैं. पूरब से लेकर पश्चिम, उत्तर से दक्षिण तक कोरोना वायरस की महामारी को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी राष्ट्र के नाम संबोधन में यह कह चुके हैं कि बचाव ही कोरोना वायरस का उपाय है. बचाव के लिए मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है, किन्तु देश के विभिन्न हिस्सों से मास्क की कमी या ज्यादा  कीमतों पर बेचे जाने की खबरें भी सामने  आ रही हैं.

नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी मास्क की कमी है. ऐसे में त्रिपुरा के सीएम बिप्लव कुमार देब ने कोरोना से बचाव का जुगाड़ खोजा है. उन्होंने जनता को वीडियो के जरिए अंगोछा जैसी दिखाई देने वाली राज्य की पारंपरिक तौलिया से मास्क बनाने का तरीका बताया है. देब ने इसका किस प्रकार मास्क के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यह भी बताया है.

त्रिपुरा की आवाम को संबोधित करते हुए बिप्लब कुमार देब ने अपील की है. उन्होंने कहा कि आप हमेशा अपने साथ एक जल गमछा (अंगोछा) रखें. उन्होंने वीडियो में अंगोछे का खुद मास्क की तरह इस्तेमाल करते हुए कहा कि इसे इस प्रकार अपने चेहरे पर लपेटिए और अब यह आपका मास्क बन गया. कहीं भी बाहर जाने के वक़्त हमेशा इसे ऐसे ही चेहरे पर लपेट लें.

कोरोना के त्रासदी से लड़ने TVS ने ऐसे बढ़ाया मदद का हाथ, 30 करोड़ किये खर्च

कोरोना से जंग के लिए आगे आई सन फार्मा कंपनी, दान करेगी 25 करोड़ की दवाएं व सैनिटाइजर

टोल ऑपरेटर्स को मिला बड़ा निर्देश, न जाए कोई प्रवासी मजदूर भूखा