मकर संक्रांति पर CM बघेल ने दी जनता को ये सौगात
मकर संक्रांति पर CM बघेल ने दी जनता को ये सौगात
Share:

रायपुर: मकर संक्रांति के मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में एक समारोह में जियो ट्रू 5जी सेवा का आरम्भ किया। इस लॉन्च के साथ छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, इंडस्ट्री हब दुर्ग और भिलाई में जियो ट्रू 5जी सेवाएं आरम्भ हो गई। जियो ने कार्यक्रम के चलते स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में जियो ट्रू 5जी के परिवर्तनकारी फायदे बताते हुए सीएम को 5जी यूज केस का डेमो भी दिया।

प्रदेश में जियो ट्रू 5जी लॉन्च करते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, आज छत्तीसगढ़ के लिए बहुत ही गौरव का क्षण है तथा मैं हमारे लोगों के लिए जियो ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च करते हुए उत्साहित हूं। ये लॉन्च हमारे प्रदेश के लिए अहम सफलता है तथा जियो ट्रू 5जी के परिवर्तनकारी लाभों से हमारे लोग सशक्त होंगे। ट्रू 5जी से हमारे राज्य की पहल हाइट (HEIGHT) को बढ़ावा प्राप्त होगा। समग्र विकास (एच), शिक्षा (ई), इंफ्रास्ट्रक्चर (आई), गवर्नेस (जी), हेल्थ (एच) और ट्रांसफॉर्मेशन (टी) से हर क्षेत्र नई ऊंचाई छुएगा एवं संपूर्ण अर्थव्यवस्था विशेष रूप से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही ट्रू 5जी से छोटे कारोबारों को सहायता होगी तथा युवाओं को 'नवा छत्तीसगढ़' बनाने के लिए नौकरियों के अवसर प्राप्त होंगे।

वही इस अवसर पर जियो के अफसर ने कहा कि जियो को मकर संक्रांति, लोहरी और बिहू के पर्व पर अपनी जियो ट्रू 5जी सेवा छत्तीसगढ़ में लॉन्च करते हुए गर्व हो रहा है। इस क्षेत्र से तीन चौथाई डेटा ट्रैफिक आता है। जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च होने से ई-गवर्नेंस, कृषि, उर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वयं सहायता समूहों का सशक्तिकरण, आईटी एवं SMI कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए मौके खुलेंगे।

दिल्ली: हंसराज कॉलेज में बंद हुआ मांसाहारी भोजन, कभी शाहरुख़ खान ने भी की थी यहाँ पढ़ाई

शराब घोटाला: सबूत जुटाने मनीष सिसोदिया के दफ्तर पहुंची CBI, साथ ले गई हार्ड डिस्क

गवर्नर को हत्या की धमकी देने वाले DMK नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति को पार्टी ने किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -