पहलु खान हत्या मामला: सीएम गहलोत ने पूर्व की वसुंधरा सरकार को बताया जिम्मेदार

पहलु खान हत्या मामला: सीएम गहलोत ने पूर्व की वसुंधरा सरकार को बताया जिम्मेदार

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पहलू खान की मॉब लिंचिंग मामले की जांच में खामियों के लिए पहले की वसुंधरा राजे सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि उनकी सरकार ने मामले की फिर से जांच के लिए एसआईटी गठित की है. गहलोत ने कहा कि पहले की भाजपा सरकार ने पहलू खान मामले में चार जांच अधिकारी बदले थे.

गहलोत ने कहा कि, 'तथ्य यह है कि हम हाल ही में मॉब लिंचिंग के खिलाफ राजस्थान में एक कानून लाए हैं. राजस्थान ऐसा कानून लाने वाला मणिपुर के बाद दूसरा प्रदेश बन गया है.'  गहलोत ने कहा कि, 'हमने गंभीर मामलों की तुरंत प्रभावी जांच सुनिश्चित करने के लिए जघन्य मामला निगरानी इकाई भी बनाने का निर्णय लिया है जो अवर महानिदेशक (अपराध) की निगरानी में काम करेगी.' उन्होंने कहा कि अलवर की कोर्ट द्वारा पहलू खान मामले के सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया गया है.

गहलोत ने कहा है कि पहलू खान की मॉब लिंचिंग की खबर पहली अप्रैल, 2017 को आई, जबकि FIR 16 घंटे बाद दर्ज की गई और शव की चिकित्सीय जांच चार दिन बाद की गई. आरोपियों की गिरफ्तारी में कोई तत्परता नहीं दिखाई गई, इसलिए हमने इसकी पुनः जांच कराने का  फैसला लिया है. 

तेलंगाना में टीडीपी को तगड़ा झटका, 60 बड़े नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ थामा भाजपा का दामन

LIVE: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के दिल और फेफड़ों ने छोड़ा साथ, हालत बेहद नाजुक

अयोध्या मामला: खतौनी से भाजपा विधायक विक्रम सैनी का दावा, कहा- मुसलमान भी भगवान राम के वंशज