बेरोजगार युवाओं को गहलोत सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
बेरोजगार युवाओं को गहलोत सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
Share:

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोकलुभावन निर्णय लिया है. उन्होंने तय किया है कि पुलिस महकमें में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर सीधी एडमिशन होगा. मुख्यमंत्री ने सरकार की और से इस प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी गई है. 

राजस्थान : ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर पहुंचेगा पानी

बता दे कि चतुर्थ श्रेणी स्टाफ की ये भर्तियां RAC बटालियन और कंपनी कार्यालय पर होंगी. स्वीपर, मोची, धोबी, कुक के पदों पर भी होगी भर्तियां. गहलोत गवर्नमेंट ने कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी/जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी एवं सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 और बागवान एवं फर्राश के 1-1 पद पर भर्तियों को मंजूरी दी है. इन पदों के अलावा भी 13 अन्य नियुक्तियां होनी हैं.

मात्र 225 रुपए में कोरोना वैक्सीन का एक डोज़, भारत के सीरम इंस्टीट्यूट का दावा

इसके अलावा, प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश में हाल ही में गठित की गई नई 1456 ग्राम पंचायतों और 57 पंचायत समितियों के लिए जल्द ही बड़ी तादाद में नए पद सृजित किए जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं. सीएम गहलोत ने ये निर्देश गुरुवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की समीक्षा की बैठक में दिए हैं. अब जल्द ही इन ग्राम पंचायतों और पंचायत समितियों के लिए ये नए पद निर्मित किया जाएगा. इससे नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं को रोजगार मिल सके. सरकार के इस कदम से उन युवाओं से बड़ी राहत मिलने वाली है. 

UN में बोला भारत- जब दुनिया ISIS का खात्मा कर सकती है तो D कंपनी का क्यों नहीं ?

पिछले 24 घंटों में 61 हज़ार नए केस, 933 मौतें, कोरोना की रफ़्तार ने डरायाविश्व आदिवासी दिवस :

कोरोना काल में कैसे मनेगा विश्व आदिवासी दिवस ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -