राज्यसभा चुनाव को लेकर सीएम गहलोत ने की टिप्पणी, तारीख में फेरबदल को लेकर कही यह बात
राज्यसभा चुनाव को लेकर सीएम गहलोत ने की टिप्पणी, तारीख में फेरबदल को लेकर कही यह बात
Share:

 

भारत के राज्य राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “राज्यसभा चुनाव दो महीने पहले आयोजित किए जा सकते थे, लेकिन इसे बिना किसी कारण के स्थगित कर दिया गया, क्योंकि बीजेपी की हॉर्स ट्रेडिंग पूरी नहीं हुई थी.

ट्विटर की बड़ी कार्रवाई, बंद किए चीन का प्रोपेगेंडा फैलाने वाले 1.7 लाख खाते

शुक्रवार को गहलोत ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और दूसरे कांग्रेस नेताओं के साथ जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा, 'इस वक्त हमें यह तय करना है कि कौन दर्द बांट रहा है और कौन दवा.गहलोत ने मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार गिरने का जिक्र करते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया वायरस से जूझ रही थी, तो बीजेपी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिराने में व्यस्त थी.

CBI जाँच के आदेश पर आगबबूला हुए नायडू, जगन रेड्डी को दे डाली कड़ी नसीहत

अपने बयान में सीएम गहलोत ने कहा कि, राज्यसभा चुनाव दो महीने पहले कराया जा सकता था, लेकिन उन्होंने गुजरात और राजस्थान में 'खरीद और बिक्री' को पूरा नहीं किया था, इसलिए उन्होंने इसमें देरी की. वही, 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के पहले अशोक गहलोत लगातार बीजेपी पर अपनी सरकार अस्थिर करने और विधायकों के खरीदफरोख्त के आरोप लगा रहे हैं. बुधवार को उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर राज्यसभा चुनाव टाले थे, ताकि उन्हें विधायक इधर-उधर करने का मौका मिल जाए. गहलोत ने आशंका जताई थी कि गुजरात और राजस्‍थान में राज्‍यसभा के चुनावों में इरादतन दो माह की देरी की गई क्‍योंकि वे 'खरीद-फरोख्‍त' पूरी नहीं नहीं कर पाए थे.राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी के पास सीटें जीतने के लिए पूरे नंबर हैं और कोई भी विधायक पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा है. उन्होंने कहा, 'राज्यसभा चुनावों में सीटें जीतने के लिए हमारे पास आंकड़ें हैं. हमारे पास निर्दलीय विधायकों का सपोर्ट है. हमारी जीत को लेकर कोई अनुमान लगाने की कोई जरूरत नहीं है.सभी विधायक हमारे साथ हैं.

तमिलनाडु : राज्य में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, स्वास्थ्य सचिव पर गिरी गाज

कम हुआ ISIS का आतंक, अब इराक से अपनी सेना हटाने की तैयारी कर रहा अमेरिका

US एक्सपर्ट के सवाल पर बोले राहुल- मास्क पहनता हूँ, किसी से हाथ नहीं मिलाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -