राजस्थान में अब मात्र 800 रुपए में होगी कोरोना जांच, सीएम गहलोत ने किया ऐलान
राजस्थान में अब मात्र 800 रुपए में होगी कोरोना जांच, सीएम गहलोत ने किया ऐलान
Share:

जयपुर: राजस्थान में प्राइवेट लैब्स में कोरोना वायरस से संक्रमण की RT-PCR विधि से जांच अब 1200 रुपये की जगह 800 रुपये में होगी। राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि RT-PCR जांच किट की लागत में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि शुरू में प्राइवेट लैब्स में कोरोना वायरस जांच का शुल्क 2200 रुपये था जिसे बाद में सरकार ने 1200 रुपये निर्धारित किया। उन्होंने कहा,''किट की लागत में कमी के मद्देनज़र अब राज्य सरकार सभी निजी प्रयोगशालाओं को यह जांच 1200 रुपये की जगह मात्र 800 रुपये में करने को पाबंद करेगी।'' गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की सारी जांच महज RT-PCR किट के माध्यम से हो रही हैं जो पूरी दुनिया में सबसे भरोसेमंद जांच है। गहलोत ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से छह जिलों (हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, जैसलमेर, राजसमन्द (नाथद्वारा), टोंक व बूंदी में कोरोना वायरस जांच की लैब्स का लोकार्पण किया।

इसके साथ ही गहलोत ने जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में कैंसर उपचार के लिए नये वार्ड, ऑर्थोपेडिक थिएटर व एक्यूट केयर वार्ड की रेनोवेशन-अल्टरेशन (मरम्मत) और कैंसर वार्ड के इंटीरियर कार्य का लोकार्पण भी किया। गहलोत ने अपने संबोधन में राज्य के विपक्षी दलों से नकारात्मक सियासत व बयानबाजी नहीं करने की अपील की।

किसान आंदोलन के कारण थमी रफ़्तार, बढ़ सकते हैं फल-सब्जियों के दाम

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज का भाव

PNB के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1 दिसंबर से बदलेगा ये नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -