अम्फान: सीएम केजरीवाल ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, ओडिशा और बंगाल के लिए कही ये बात

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच चक्रवाती तूफ़ान अम्फान से जूझ रहे पश्चिम बंगाल और उड़ीसा को मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों का नाम लेते हुए एक ट्वीट किया है। सबसे पहले उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के लिए ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'ममता दीदी, दिल्ली के लोगों की तरफ से मैं चक्रवात अम्फान के कारण हुई तबाही से उबरने में पश्चिम बंगाल के लोगों के प्रति समर्थन एवं एकजुटता प्रकट करता हूं। कृपया बताएं कि हम इस संकट के समय में क्या सहायता कर सकते हैं।'

एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा है कि उड़ीसा के लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट की और राज्य के सीएम नवीन पटनायक को सहायता की पेशकश की। उल्लेखनीय है कि महाचक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में कम से कम 77 लोगों की जान गई है, जबकि हजारों लोग बेघर हो गए हैं। उड़ीसा के तटीय जिलों में भी तूफान से भारी तबाही हुई है और बिजली के खंभे और टेलीफोन के टॉवर तबाह हो गए हैं।

पीएम मोदी ने एक बैठक के दौरान कहा कि मई के महीने में जब देश चुनाव में बिजी था, उस समय हमें ओडिशा में एक चक्रवात से लड़ना पड़ा। अब एक वर्ष बाद इस चक्रवात नें हमारे तटी इलाकों को प्रभावित किया है। पश्चिम बंगाल के लोग इससे सबसे अधिक प्रभावित है। पीएम मोदी ने बताया है कि पश्चिम बंगाल की तत्काल सहायता के लिए केंद्र सरकार ने 1000 करोड़ का पैकेज जारी किया है। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार तूफान से प्रभावित हुए लोगों के साथ खड़े हैं।

 

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -