सीएम केजरीवाल की बड़ी जीत, कोरोना से लड़ाई में बनने जा रहे सबसे सफल मुख्यमंत्री
सीएम केजरीवाल की बड़ी जीत, कोरोना से लड़ाई में बनने जा रहे सबसे सफल मुख्यमंत्री
Share:

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि राजधानी में अब कोविड-19 का संक्रमण बहुत हद तक काबू में आ गया है. बीते पंद्रह से बीस दिनों में अच्छे परिणाम सामने आए हैं.यही कारण है कि अब राजधानी में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 82 प्रतिशत के पार पहुंच गई है.सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक टेलीवजन चैनल पर साझात्कार के दौरान बात कही है.

यहां पर सबसे पहले स्टेज 3 में पहुंचा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

उन्होंने बताया कि जून में कोविड-19 से हालात काफी बिगड़ गए थे. किन्तु बीते पंद्रह दिन के आंकड़ों पर नजर डालें तो हालात अच्छे हुए हैं.किन्तु, अभी भी लड़ाई बाकी है. जून में जब सौ लोगों थे तो 35 लोग पॉजिटिव मिलते थे. किन्तु अब 100 सैंपल की जांच में 7 लोग ही पॉजिटिव निकल रहे हैं.23 जून को 4 हजार केस सामने आए थे.  किन्तु 16 जुलाई को 1600 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.कोरोना से मृत्यु के आंकड़ों में भी कमी आई है. जून में कोविड-19 से हर रोज 100 से अधिक लोगों की मौत हो रही थी. किन्तु आज ये आंकड़ा घटकर 30-40 के करीब पहुंच चुका है. 1 लाख 17 हजार रो​गीयों में से 82 प्रतिशत लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. राजधानी में टेस्टिंग को बढ़ाया गया और आइसोलेशन की व्यवस्था की गई. कोविड-19 के मरीजों और उनके कांटेक्ट में आए जो लोग हाई रिस्क पर थे. उन्हें आइसोलेशन और क्वारंटाइन करने से कोविड-19 के फैलाव को कम करने में सहायता मिली.

विकास दुबे पर आधारित होंगी डायरेक्टर मनीष की अगली वेब सीरीज, दिखाई जाएगी गैंगस्टर की लाइफ

सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकार ने ​कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन को प्रमोट किया. इनमें ऐसे मरीज सम्मिलित थे. जिनमें या तो बहुत कम लक्षण थे या कोई लक्षण नहीं थे. राजधानी में करीब 80 प्रतिशत केस ऐसे ही रहे.इनमें गंभीर लक्षण नहीं थे. इनके पास मेडिकल दल गया और उन्हें होम आइसोलेशन के बारे में बताया गया. हेल्थ केयर स्टाफ ने रेगुलर मॉनीटरिंग की और फोन पर रोगीयों को दिशा-निर्देश दिए है. 

आ गई हिमांशी खुराना की कोरोना रिपोर्ट, फैंस को बताई यह बात

नाग पंचमी 2020 : पूजा के बाद क्या होता हैं साँपों का हाल ? जल्लाद बन जाते हैं सपेरे

भारत में 26 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना से गवाई जान, 24 घंटे में रिकार्ड संक्रमित मिले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -