सीएम केजरीवाल का ऐलान, केवल दिल्लीवासियों के लिए रहेंगे राजधानी के सभी अस्पताल !
सीएम केजरीवाल का ऐलान, केवल दिल्लीवासियों के लिए रहेंगे राजधानी के सभी अस्पताल !
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि केंद्र सरकार के अस्पतालों को छोड़कर बाकी सभी सरकारी और निजी अस्पताल केवल दिल्ली के मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे। केजरीवाल ने कहा कि यह व्यवस्था दिल्ली में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ने के कारण की गई है। दिल्ली में अभी तक कुल 27,654 कोरोना मरीज दर्ज किए जा चुके हैं। यहां 761 लोगों की इस महामारी से जान जा चुकी है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज करने की इजाजत होगी। हालांकि अपवाद स्वरूप उन अस्पतालों को ही बाहर के मरीजों के उपचार की अनुमति होगी, जो इस तरह का उपचार करते हैं, जो कहीं और उपलब्ध नहीं है। सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली की सीमाएं कल सोमवार से खुल जाएंगी। इसके साथ ही रेस्टोरेंट, मॉल्स और धार्मिक स्थल भी कल से खोलने की इजाजत होगी। होटल और शादी घरों को अभी बंद रखा गया है क्योंकि सरकार को आने वाले वक़्त में उन्हें अस्पतालों में बदलने की आवश्यकता पड़ सकती है।

अस्पतालों के संबंध में केजरीवाल ने कहा कि आज हुई कैबिनेट मीटिंग में चिकित्सा सुविधाओं के बारे में फैसला किया गया। सोमवार को राजधानी की सीमाएं खुलने के साथ ही यह व्यवस्था लागू होगी कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मौजूद 10 हजार बेड सिर्फ दिल्ली के निवासियों के लिए होंगे। किन्तु केंद्र सरकार के अस्पतालों के 10 हजार बेड सभी मरीजों के लिए होंगे। केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोई भी उपचार करवा सकता है। दिल्ली के निजी अस्पताल भी केवल दिल्ली के लोगों के लिए आरक्षित रहेंगे। 

हिमाचल प्रदेश में बंदरों की हत्या को मिली मंजूरी, सुरजेवाला बोले- कहाँ हैं मेनका गाँधी ?

पाक में एक लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, अब भी सख्त लॉकडाउन के पक्ष में नहीं इमरान

सीएम केजरीवाल पर कुमार विश्वास का हमला, बोले- डॉक्टरों पर फोड़ा अपने निकम्मेपन का ठीकरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -