सीएम केजरीवाल ने बुजुर्गों के लिए शुरू की तीर्थ यात्रा योजना, पहला जत्था हुआ रवाना

सीएम केजरीवाल ने बुजुर्गों के लिए शुरू की तीर्थ यात्रा योजना, पहला जत्था हुआ रवाना

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत पहली ट्रेन को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सफदरजंग  रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दिल्ली सरकार ने राजधानी में रहने वाले वृद्ध जनों के लिए तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत की है. इसके तहत शुक्रवार को दिल्ली की विभिन्न विधानसभाओं में रहने वाले 1000 वृद्धों का पहला जत्था अमृतसर और आनंदपुर साहिब की तीर्थयात्रा के लिए रवाना हुआ.

शुक्रवार को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों को लेकर जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत प्रति वर्ष 77000 बुजुर्गों को पांच अलग-अलग रूट पर तीर्थ यात्रा के लिए ले जाया जाएगा. इसमें उनके आने-जाने, रहने-खाने का सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी. इतना ही नहीं, अगले सप्ताह 1000 बुजुर्ग तीर्थयात्रियों का दूसरा जत्था वैष्णो देवी की यात्रा के लिए रवाना होगा.

जिसमें खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी अपने परिवार के साथ शामिल होंगे. दिल्ली सरकार ने तीर्थयात्रियों के लिए जो रूट निर्धारित किए हैं. उनमें अमृतसर आनंदपुर साहिब वैष्णो देवी और हरिद्वार ऋषिकेश जैसे हिंदुओं के लिए प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शामिल हैं. दिल्ली में रहने वाले बुजुर्गों के लिए श्रवण कुमार बने अरविंद केजरीवाल की इस योजना को दिल्ली में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

सऊदी अरब की महिलाओं को मिलेगी और ज्यादा आज़ादी, रॉयल फैमिली ने दिए संकेत

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी गोपाल चावला को करतारपुर कमेटी से किया बाहर

सिर्फ भारत ही नहीं इस देश में भी चल रहा स्वछता अभियान, करोड़ टन कचरा हुआ साफ