सीएम अरविन्द केजरीवाल का दावा, कहा- यूरोप की तरह दिखेंगी दिल्ली की सड़कें, प्लान तैयार

सीएम अरविन्द केजरीवाल का दावा, कहा- यूरोप की तरह दिखेंगी दिल्ली की सड़कें, प्लान तैयार

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी (आप) सरकार ने दिल्ली की सड़कों की सूरत बदलने और दिल्ली को ट्रैफिक मुक्त बनाने के लिए बड़ी योजना तैयार की है. दिल्ली सरकार का दावा है कि इस योजना से जहां ट्रैफिक की दिक्कत खत्म होगी वहीं सड़क हादसे भी खत्म हो जाएंगे. इस योजना के बारे में बताते हुए दिल्ली के सीएम और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली की सड़कों को पूरी तरह से रि-डिज़ाइन किया जाएगा, हमारा प्रयास है कि दिल्ली की सड़कों को विश्व-स्तरीय का बनाया जाए. 

सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दावा किया है कि इसके बाद ये सड़कें यूरोप की सड़कों जैसी दिखेगी. केजरीवाल ने कहा कि, 'अभी ट्रायल बेसिस पर हम 9 सड़कों को तैयार कर रहे हैं, जो तक़रीबन 45 कि.मी. की होंगी. इससे ट्रैफिक की तकलीफें खत्म होगी और हम उम्मीद करते हैं कि इससे एक्सीडेंट भी खत्म हो जाएं'. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, 'इन सड़कों के ऊपर बॉटल नेक्स को हटाया जाएगा. जितना भी स्पेस उपल्ब्ध होगा उसका अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जाएगा.' 

उन्होंने कहा कि फुटपाथ काफी चौड़े बनाए जाएंगे, सभी फुटफाथ को भी रिडिजाइन किया जाएगा ताकि फिजिकल हैंडीकैप्ड भी इनका आराम से इस्तेमाल कर सकें. केजरीवाल ने कहा कि ऑटो और ई-रिक्शा के लिए अलग से जगह छोड़ी जाएगी. नाली, नालों को रिडिजाइन किया जाएगा. स्ट्रीट फर्नीचर लगाए जाएंगे, रोड्स पर लैंप लगाए जाएंगे. इसके साथ ही सड़कों पर पेड़ लगाए जाएंगे, ताकि वातावरण स्वच्छ बना रहे. 

महाराष्ट्र चुनावः वोटिंग के बाद एनसीपी और एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बनाया 'अनूठा रिकॉर्ड', ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

रांची में होकर भी टेस्ट देखऩे नहीं पहुंचे धोनी, उठे सवाल