सीएम केजरीवाल का दावा, दिल्ली के सभी स्कूलों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे
सीएम केजरीवाल का दावा, दिल्ली के सभी स्कूलों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दावा किया है कि दिल्ली का एक स्कूल माता-पिता को सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने वाला विश्व का पहला स्कूल बन गया है। माता-पिता मोबाइल एप के माध्यम से अपने बच्चे को कक्षा में पढ़ते हुए देख सकते हैं।

सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा है कि इस वर्ष नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी के सभी सरकारी स्कूलों के क्लासरूम के भीतर सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे। केजरीवाल ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली के लाजपत नगर स्थित शहीद हेमू कलानी सर्वोदय विद्यालय की कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरों को चालू कर योजना का शुभारंभ किया। यह दिल्ली का प्रथम ऐसा स्कूल है, सुरक्षा बढ़ाने की दृष्टि से जहां न केवल परिसर में, बल्कि सभी क्लासरूमों के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 

अरविन्द केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा है कि नवंबर तक नई दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के क्लास रूमों में सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे। उन्होंने कहा है कि, "दिल्ली के क्लासरूमों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की यह परियोजना शिक्षा के क्षेत्र में पूरी दुनिया के लिए माइलस्टोन साबित होगा।" केजरीवाल ने कहा है कि जल्द ही दिल्ली के सभी स्कूलों में सीसीटीवी कमरें लग जाएंगे।

कनाडाई नेता ने मलाला के साथ शेयर की तस्वीर, कहा- अगर हिजाब छोड़ें तो ...

लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजस्थान पहुंचे ओम बिरला, हुआ जोरदार स्वागत

जब पटना के रेस्टोरेंट में डोसा खाते नज़र आए राहुल गाँधी, हैरान रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -