सीएम अरविंद केजरीवाल ने जस्टिस शबीहुल हुसैन को डीईआरसी का नया प्रमुख किया नियुक्त
सीएम अरविंद केजरीवाल ने जस्टिस शबीहुल हुसैन को डीईआरसी का नया प्रमुख किया नियुक्त
Share:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विद्युत नियामक आयोग के नए अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति शबीहुल हुसैन (सेवानिवृत्त) की नियुक्ति को मंजूरी दी। विद्युत अधिनियम 2003 के तहत गठित चयन समिति ने डीईआरसी के प्रमुख के रूप में उनके नाम की सिफारिश की।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस तथ्य को रेखांकित करते हुए कि दिल्ली सरकार राजधानी में निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, कहा कि पिछले एक दशक में बिजली क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। दिल्ली सरकार का लक्ष्य न्यायमूर्ति शबीहुल हुसैन के सक्षम प्रशासन के तहत डीईआरसी के बेहतर कामकाज को देखना है। बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी न्यायमूर्ति हुसैन को विभाग के नए प्रमुख के रूप में नियुक्त करने में अपना विश्वास मजबूत किया। केजरीवाल ने दिल्ली विद्युत नियामक आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष को बधाई देने के लिए ट्विटर का भी सहारा लिया। यहां तक ​​​​कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भंडारी ने भी उन्हें डीईआरसी अध्यक्ष पद के लिए दृढ़ता से अनुशंसा करते हुए कहा था, "वह संस्थान के लिए एक बड़ी संपत्ति होंगे।

दिल्ली सरकार के शासन में, डीईआरसी अध्यक्ष का पद 4 जुलाई से रिक्त था, जब न्यायमूर्ति सत्येंद्र चौहान सेवानिवृत्त हुए थे। न्यायमूर्ति चौहान ने डीईआरसी के समक्ष इलाहाबाद उच्च न्यायालय में भी कार्य किया। इस बीच, न्यायमूर्ति हुसैन ने मई 2008 से जनवरी 2020 तक इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के न्यायाधीश के रूप में कार्य किया है। उन्होंने यू.पी. के स्थायी वकील के पद पर भी कार्य किया। डेवलपमेंट सिस्टम्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड और कई और बड़ी उपलब्धियां हैं।

भारत में अगस्त के अंत तक आएगी तीसरी लहर, हर दिन मिलेंगे 1 लाख मामले: ICMR

अभिनेत्री बनने से पहले ये काम करती थी भूमि पेडनेकर, फिर इस तरह मिली कामयाबी

ओलंपिक खेलो के लिए टोक्यो रवाना हुआ भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था, अनुराग ठाकुर भी पहुंचे एयरपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -