कोरोना पर सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में कहीं भी इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे 50 से अधिक लोग
कोरोना पर सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में कहीं भी इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे 50 से अधिक लोग
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप से निपटने को केंद्र सरकारों के साथ ही राज्य सरकारें भी कदम उठा रही हैं. जहां एक ओर लोगों से ना घबराने के लिए कहा जा रहा है, वहीं सरकार सेल्फ आइसोलेशन पर भी जोर दे रही है. हर ऐसे कार्यक्रम और जगहों पर रोक लगाई जा रही है, जहां ज्यादा से ज्यादा गैदरिंग हो या भीड़ जुटे. इसी सिलसिले में सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में की जा रही तैयारियों के बारे में बताया. 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली में क्या-क्या कदम उठाए गए इसके संबंध में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी. उनके अनुसार, अब किसी भी प्रकार के कार्यक्रम, प्रदर्शन में 50 से अधिक लोग जमा नहीं हो पाएंगे. पहले यह तादाद 200 थी. फिलहाल शादी को इससे छूट है. इसके अतिरिक्त अब जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. केजरीवाल ने साफ किया कि 50 लोगों से अधिक की गैदरिंग होने पर बैन है. 

इस नियम से शादियों को रियायत दी गई है. केजरीवाल ने लोगों से आग्रह किया है कि यदि हो सके तो शादियों को 31 मार्च से आगे बढ़ा लिया जाए. केजरीवाल ने बताया कि किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक, प्रदर्शन में 50 से अधिक लोग जमा नहीं हो सकते. नियम तोड़ने पर एसडीएम और डीएम उचित कार्रवाई कर सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 31 मार्च तक 50 से ज्यादा लोगों वाले धार्मिक, सामाजिक सांस्कृतिक कार्यक्रम, राजनीतिक मीटिंग नहीं होंगी. 

डेबिट-क्रेडिट कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, आज से बंद हो रही ये सर्विसेज

14 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम, जानिए आज का भाव

Yes Bank के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 18 मार्च से शुरू हो रही हैं ये सुविधाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -