अखिलेश की अफसरों को चेतावनी 'राजनीति नहीं, सिर्फ काम पर ध्यान दें'

By Sudarshan Sharma
Sep 12 2015 12:10 PM
अखिलेश की अफसरों को चेतावनी 'राजनीति नहीं, सिर्फ काम पर  ध्यान दें'

कानपुर : कानपुर के बिठूर इलाके में बने करोड़ों के प्रोजेक्ट "ब्लू वल्र्ड थीम पार्क" के उद्घाटन समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहुंचे. मंच पर मुख्यमंत्री के अलावा पार्टी के मंत्री और विधायको के साथ शहर के बड़े उद्योगपति भी मौजूद थे. उद्घाटन के बाद CM ने भाषण में वॉटर पार्क की तारीफ़ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में ऐसे थीम पार्क की कमी थी जिसे बहुत ही सुंदरता से बनाया गया हो.

अफसरों को दी कड़ी चेतावनी

इस दौरान CM ने अफसरों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश के अफसर सिर्फ अपने काम पर ध्‍यान दें और राजनीति से दूर रहें. व्‍हाट्सएप और फेसबुक पर आपत्‍तिजनक कमेंट्स और फोटो पोस्‍ट करने करने वालों पर गुस्सा जताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी. 

CM ने कहा कि अफसर अब राजनीति में ज्यादा रूचि लेने लगे हैं, जबकि उनको जनता की सेवा करने के लिए रखा गया है. इतना ही नहीं, उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों को ये पता होना चाहिए कि सालभर में एक बार उनकी फाइल हमारे पास भी आती हैं. ऐसे में जो अच्छा काम करेगा उसको अच्छे नंबर मिलेंगे और जिसके काम ठीक नहीं हुए वो खुद समझ जाएं. इसलिए अधिकारी जनता का काम करें और जनता की सुनें.

युवाओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि फेसबुक पर आप जो भी पोस्ट करते हो, उन सब की जानकारी हमें रहती है . लोग नेताजी (मुलायम सिंह) और मेरी फोटो लगाकर उसपर कॉमेंट करते हैं और सोचते हैं कि इसे कोई नहीं देख रहा है, जबकि वो सबकुछ हम तक पहुंचता है. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिये यदि किसी ने शांति भंग करने की कोशिश की, तो उसके ऊपर सख्‍त कानूनी कार्यवाई की जाएगी.